×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 01 नवंबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. किसी भी काम को बिना सोचे समझे न करें कार्य की अधिकता हो सकती हैं अनेक यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं आज बहुत कुछ बदलेगा। अचानक कई काम बनेंगे और बिगड़ सकते हैं शुभ अंक 33, शुभ रंग पीला हैं।

2. बच्चों को परीक्षा में सफलता प्राप्त हो सकती हैं मान और यश में वृद्धि बनी रहेगी। खर्चों में भी बढ़ोत्तरी हो सकती हैं नौकरी में परेशानी हो सकती हैं ​कार्य पूरे होने की उम्मीद हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग लाल हैं।

3. आज का दिन आपके लिए सामान्य बना रह सकता हैं जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं घर से जुड़ी चीजों की खरीदारी आज हो सकती हैं कार्य पूरे होंगे। शुभ अंक 5, शुभ रंग नीला हैं।

4. आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला हैं जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेमी के साथ कोई कार्यक्रम बन सकता हैं धन लाभ हो सकता हैं शुभ अंक 22, शुभ रंग ग्रे हैं।

5. मित्रों के साथ आज आप पूरा वक्त गुजार सकते हैं कोई योजना भी साझा कर सकते हैं कार्य की अधिकता हो सकती हैं सालों से अटका पड़ा धन मिल सकता हैं शुभ अंक 44, शुभ रंग सफेद हैं।

6.आज आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता हैं कई पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं दुबारा तंग कर सकती हैं आज बिना बात के क्रोध भी आ सकता हैं अपने सहकर्मियों के साथ काम कर सकते हैं शुभ अंक 5, शुभ रंग गुलाबी हैं।

7. आज का दिन लाभकारी नहीं होने वाला हैं कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात हो सकती हैं जो आपकी टांग खीचने में लगे रहेंगे। रूके हुए काम में तेजी आ सकती हैं शुभ अंक 12, शुभ रंग हरा हैं।

8. शादी​ विवाह और प्रेम में बाधा आ सकती हैं अपना कीमती समय बेकार की बातों में व्यर्थ न करें। सरकारी काम काज में देरी होने से मुश्किले बढ़ सकती हैं शुभ अंक 6, शुभ रंग मेहरून हैं।

9. आज का दिन आपके लिए सामान्य हैं आप अपने में ही चिन्तन मनन कर सकते हैं आपको योग से मदद मिल सकती हैं। कार्य करने के तरीके में परिवर्तन हो सकता हैं शुभ अंक 30, शुभ रंग फिरोजी हैं।