×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 01 अप्रैल का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1.आज किसी खास चीज को लेकर मन में एक साथ कई तरह के विचार उत्पन्न हो सकते हैं सही वाणी बोलें। अपनी भाषा में संतुलन बनाएं रखें। कार्य की अधिकता होगी शुभ अंक 20, शुभ रंग पीला हैं।

2. आज का दिन आपके लिए मिलाजुला परिणाम लेकर आ रहा हैं आज अनावश्यक समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं कारोबार अच्छा बना रह सकता हैं शुभ अंक 4, शुभ रंग गुलाबी हैं।

3. कारोबार में आज घाटा हो सकता हैं किसी भी काम को शीघ्र निपटने की कोशिश ना करें। उतावलापन परेशानी ला सकता हैं अगर किसी प्रतियोगिता में भाग लें रहे हैं तो परिणाम अच्छा मिलेगा। शुभ अंक 50, शुभ रंग हरा हैं।

4. आज का दिन आपके लिए सामान्य बना रह सकता हैं कार्य की अधिकता होगी। संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैं परिवार के साथ वक्त गुजार सकते हैं शुभ अंक 21, शुभ रंग नीला हैं।

5. आज काम में मन नहीं लगेगा। बल्कि आप आज बोरियत महसूस करेंगे। आप अपने घर के लिए कुछ जरूरी सामान खरीद सकते हैं साथी के साथ आज पुरानी यादें ताजा होंगी। शुभ अंक 10, शुभ रंग फिरोजी हैं।

6. कार्य की अधिकता आज हो सकती हैं गृह क्लेश का सामना भी आपको करना पड़ सकता हैं बेटी का सहयोग मिलेगा। ध्यान रखें किसी वस्तु की खरीददारी में ठगे जा सकते हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग नीला हैं।

7. आज आपको बहुत आलस्य बना रह सकता हैं दिन सुस्त रहेगा। कार्य की अधिकता हो सकती हैं कारोबार से जुड़े लोगों को आज लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं शुभ अंक 45, शुभ रंग सिल्वर हैं।

8. काम काज के लिए दिन अनुकूल रहेगा। राजनीति में कार्यरत जातकों को अपनी इमेज का ध्यान रखना होगा। विद्यार्थियों की शिक्षा में रुकावट आ सकती हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग ​बैंगनी हैं।

9. आज आप शारीरिक थकान महसूस कर सकते हैं सरकारी महकमे पुलिस आदि का कार्य करने वाले लोगों को मुश्किलें आ सकती हैं परिश्रम करते रहे और हिम्मत न हारें। शुभ अंक 19, शुभ रंग नारंगी हैं।