×

इन 5 महीनो में शादी करने वाले लोग रहते है काफी खुश

 

जयपुर । जैसा की आप जानते हैं कि हिन्दू धर्म में शादी से पहले कपल की कुंडलिया इसलिए मिलवाई जाती है क्योकि उनकी शादी में किसी भी तरह की अड़चने न आए। तथा उनका वैवाहिक जीवन सुख शांति से गुजरें। लेकिन आज के समय में लोग कुंडलियों के साथ साथ शादी करने के महीने को भी अहमियत देने लगे है। तथा ऐसा माना जाता है कि इन महीने का असर जोड़े के रिश्ते पर भी पड़ता है। इस लिए आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे महीनों के बारे में बताने जा रहे हैं कि किस महीने में शादी करने से आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा।

1 जनवरी – बता दें कि जिन लोगो की शादी जनवरी में होती है। वे लोग कुंभ राशि से प्रभावित होते है। तथा उन लोगो का रिश्ता जीवन भर गर्मजोशी से भरा रहता है। तथा इस महीने में सादी करने वाले कपल्स के बीच प्यार बना रहता है।

2 फरवरी –  जो लोग फरवरी में शादी करते हैं उनका रिस्ता काफी नाजुक और भावुक किस्म का होता है। ये लोग मकर राशि से प्रभावित होते है। तथा फरवरी में शादी करे वाले लोग अपने जीवन साथी की खुशियों का ध्यान रखने का पूरा प्रयास करते है।

अप्रैल – अप्रेल महीने में शादी करने वाले लोग वृषभ राशि से प्रभावित होता है। तथा अप्रेल महीने में शादी करने वाले लोगो के बीच हमेशा प्यार बना रहता है। तथा ये लोग जीवन भर अपने पार्टनर की खुशियों का ख्याल रखते हैं।

जुलाई –  बता दें कि इस महीने में शादी करने वाले लोग सिंह राशि से प्रभावित होते है। तथा इस महीने में शादी करने वाले कपल जीवन भर अपने रिश्ते को संजोकर रखते है। तथा ये लोग एक पल के लिए भी अपने साथी से दूर नहीं होते।



जैसा की आप जानते हैं कि हिन्दू धर्म में शादी से पहले कपल की कुंडलिया इसलिए मिलवाई जाती है क्योकि उनकी शादी में किसी भी तरह की अड़चने न आए। तथा उनका वैवाहिक जीवन सुख शांति से गुजरें। लेकिन आज के समय में लोग कुंडलियों के साथ साथ शादी करने के महीने को भी अहमियत देने लगे है। तथा ऐसा माना जाता है कि इन महीने का असर जोड़े के रिश्ते पर भी पड़ता है। इस लिए आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे महीनों के बारे में बताने जा रहे हैं कि किस महीने में शादी करने से आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा। इन 5 महीनो में शादी करने वाले लोग रहते है काफी खुश