×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 8 मार्च का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. नौकरी पेशा वालों को रुका हुआ प्रमोशन मिल सकता हैं दिन बढ़िया बना रह सकता हैं योजनाएं आपकी सफल हो सकती हैं संतान सुख की भी आपको प्राप्ति होगी। शुभ अंक 40, शुभ रंग भूरा हैं।

2. व्यापार करने वालों को कोई बड़ी सफलता मिलने के आसान बन रहे हैं आर्थिक मामलों के लिए भी यह समय प्रगतिकारक रहेगा। ​बिजनेस करने वालों के लिए दिन धनदायी हो सकता हैं शुभ अंक 22, शुभ रंग बैंगनी हैं।

3. आज किसी काम को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती हैं अचानक धन लाभ भी हो सकता हैं दो तरफा इनकम के मौके मिल सकते हैं। घर से जुड़ी खरीदारी पूरी कर सकते हैं शुभ अंक 10, शुभ रंग नारंगी हैं।

4. घरेलू जीवन के लिए यह समय बहुत अच्छा नजर आ रहा हैं घर में नवीनीकरण, सजावट का कार्य और विलासिता संबंधी वस्तुओं की खरीददारी होने की संभावना हैं शुभ अंक 3, शुभ रंग पीला हैं।

5. प्रेम जीवन के लिए यह समय फूंक फूंक कर कदम रखने वाला होगा। आपके संबंधों में आज दरार पड़ने के संकेत हैं आर्थिक स्थिति भी आपकी सामान्य बनी रहेगी। शुभ अंक 55, शुभ रंग नीला हैं।

6. सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा साबित होने वाला हैं आपकी कार्यशक्ति बहुत उम्दा हो सकती हैं परिवार और मित्रों का आपको पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता हैं शुभ अंक 11, शुभ रंग लाल हैं।

7. आज छात्रों को स्वास्थ्य व शिक्षा में परेशानियां देखनी पड़ सकती हैं जीवनसाथी और परिवार का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। सालों से अटका धन मिल सकता हैं शुभ अंक 21, शुभ रंग गुलाबी हैं।

8.धन कमाने के लिए आपके प्रयास तेज हो सकते हैं आप स्फूर्ति और उत्साह के साथ पूरा कर पाएंगे। कार्य को पूरा कर सकते हैं सरकारी काम काज में तेजी आएगी। शुभ अंक 9, शुभ रंग हरा हैं।

9. आज इनकम बढ़ाने के लिए आप अधिक मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं माता पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त हो सकता हैं शुभ अंक 3, शुभ रंग ग्रे हैं।