×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 6 मार्च का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज का दिन आपके लिए बढ़िया होने वाला हैं कार्य में पूर्ण सफलता हो सकती हैं आलस्य को स्वयं पर हावी ना होने दें बनाई गई योजनाएं आज आकार ले सकती हैं शुभ अंक 2, शुभ रंग फिरोजी हैं

2. कार्य योजनाएं आज आपके सफलता दिला सकती हैं परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। प्रेमी से मुलाकात भी कर सकते हैं आज का दिन आपके​ लिए बढ़िया होने वाला हैं शुभ अंक 10, शुभ रंग लाल हैं।

3. आर्थिक स्थिति में आज सुधार हो सकता हैं नौकरी की तलाश भी आपकी पूरी हो सकती हैं कारोबार से जुड़े लोगों को आज दूर यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं शुभ अंक 45, शुभ रंग आसमानी हैं

4. वैवाहिक जीवन में भी सुकून के पल आपको प्राप्त होंगे। ध्यान रहे ऐसी कोई बात ना कहें जिससे आपके जीवनसाथी या प्रियतम को दुख पहुंचे। खुशियों के पल आ सकते हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग पीला हैं।

5. आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा होने वाला हैं कारोबार से जुड़ी किसी बात को लेकर चिंता बनी रह सकती हैं धन हानि के भी योग बन रहे हैं शुभ अंक 50, शुभ रंग गुलाबी हैं।

6. आज के दिन आपको संभलकर कोई भी फैसला लेना होगा। परिवार के साथ सांस्कृतिक उत्सवों या फिल्म आदि को देखने जा सकते हैं किसी के साथ अपनी गोपनीय बातें शेयर न करें। शुभ अंक 5, शुभ रंग गहरा नीला हैं।

7. आज का दिन सामान्य बना रह सकता हैं आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता हैं खान पान का विशेष ध्यान दें। यात्रा करने जा रहे हैं तो आज सावधानी बरती होगी। शुभ अंक 9, शुभ रंग क्रीम हैं।

8.आज लेन देन और निवेश में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत हैं कोई भरोसेमंद व्यक्ति भी आपके साथ धोखा कर सकता हैं घरेलू कार्यों में आपकी रूचि बनी रह सकती हैं शुभ अंक 40, शुभ रंग ग्रे हैं।

9. आज का दिन सामान्य होने वाला हैं कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। घरेलू जीवन के लिए उमंभरा दिन होने वाला हैं धार्मिक कार्यों में रूचि बनी रह सकती हैं शुभ अंक 15, शुभ रंग सफेद हैं।