×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 24 फरवरी का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज का दिन आपके लिए सामान्य बना रह सकता हैं कार्य व्यापार में मुनाफा मिल सकता हैं प्रेमी प्रेमिका के मध्य किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता हैं जोकि संबंधों में दरार ला सकता हैं अपने लक्ष्य को प्राथमिकता देंगे। धन संबंधी मामलों में चिंताएं दूर होगी। शुभ अंक 9, शुभ रंग लेमन हैं।

2. अपने प्रियजनों के साथ आज आप खुशी के पल गुजार सकते हैं कार्य की अधिकता भी बनी रहेगी। आर्थिक परेशानियों से राहत प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बढ़िया होने वाला हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग नीला हैं।

3. आज परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ खराब हो सकता हैं जो आपकी चिंता का कारण बनेगा। उनका ख्याल रखें। शेयर बाजार में निवेश में आपको फायदा हो सकता हैं शुभ अंक 7, शुभ रंग गोल्डन हैं।

4. निजी जीवन में आप प्रसन्न और सुकून महसूस करेंगे। सामाजिक कार्य में भाग ले सकते हैं सरकारी काम काज आज आपके पूरे हो सकते हैं रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। शुभ अंक 50, शुभ रंग फिरोजी हैं।

5. आज आपका सरल स्वभाव आपके लिए खुशियों का पल लेकर आएगा। पारिवारिक जीवन में कुछ कठिनाईयों का सामना भी आपको करना पड़ सकता हैं काम को लेकर मानसिक तनाव बना रहेगा। शुभ अंक 22, शुभ रंग सिल्वर हैं।

6. आज प्रतिस्पर्धा और द्वेष का सामना आपको करना पड़ सकता हैं इसका प्रभाव आपकी सेहत पर बुरा पड़ने वाला हैं पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती हैं और नऐ साथ भी बनेंगे। शुभ अंक 45, शुभ रंग क्रीम हैं।

7. आज कोई रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता हैं माता पिता का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। निजी जीवन में चल रही परेशानियों का हल मिल सकता हैं नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं शुभ अंक 15, शुभ रंग गुलाबी हैं।

8. आज लोग आपकी प्रतिभा के कायल हो सकते हैं फैसला लेने से पहले जरूरतों को समझने की पूरी कोशिश करें। अतिरिक्त आय के लिए सृजनात्मक विचारों का सहारा ले सकते हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग ग्रे हैं।

9. आज बेकार समय बिताने से बेहतर हैं कि अपने व्यक्तित्व को निखारने का कोई उपाय करें। आपके खर्चों का भार आज बढ़ सकता हैं साथियों के साथ वक्त अच्छा गुजर सकता हैं शुभ अंक 2, शुभ रंग ग्रीन हैं।