×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 29 नवंबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज का दिन आपके लिए सामान्य होने वाला हैं पुराने मित्रों से मुलाकात कर सकते हैं काम और रोजगार के प्रयास अधिक करने पड़ेंगे। प्रियतम से कोई उपहार मिल सकता हैं शुभ अंक 11, शुभ रंग गोल्डन हैं।

2. पार्टनर का सहयोग आज आपको प्राप्त हो सकता हैं पुरानी चली आ रही परेशानियां भी कम हो सकती हैं आर्थिक मजबूती बनी रहेगी। सरकारी काम में देरी हो सकती हैं शुभ अंक 30, शुभ रंग नीला हैं।

3. आज का दिन आपके लिए मिलाजुला साबित होने वाला हैं आफिस में परिवर्तन हो सकता हैं आपके द्वारा बनाई गई योजना को सकारात्मक रूप दिया जाएगा। शुभ अंक 45 शुभ रंग हरा हैं।

4. रिश्तेदारों को लेकर समस्य आज उत्पन्न हो सकती हैं शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं जीवनसाथी और मित्रों के साथ आज बाहर घूमने का प्लान भी बन सकता हैं शुभ अंक 50, शुभ रंग फिरोजी हैं।

5. आज का दिन लाभदायक साबित हो सकता हैं। मगर मन में आशंका बनी रह सकती हैं धन संबंधी परेशानियों को लेकर कोई भी काम जल्दबाजी में न करें शुभ अंक 3, शुभ रंग हरा हैं।

6. आज का दिन आपके लिए मिलाजुला होने वाला हैं किसी दूसरे शहर में ट्रांसफर हो सकता हैं आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव बना रहेगा। घर से जुड़ी चीजों की खरीदारी कर सकते हैं शुभ अंक 12, शुभ रंग गुलाबी हैं।

7. प्रेम के नए रिश्ते आज बन सकते हैं कार्य क्षेत्र में समस्या आ सकती हैं अपनी वाणी पर विराम लगाएं। रिश्तों में दरार पैदा हो सकती हैं कार्य पूरे होंगे। शुभ अंक 56, शुभ रंग नीला हैं।

8. आज आय में वृद्धि हो सकती हैं महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं इसलिए संयम बनाएं रखें। आर्थिक जीवन अच्छा चलेगा। जिम्मेदारियां भी आपकी बढ़ सकती हैं शुभ अंक 2, शुभ रंग सिल्वर हैं।

9. आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं सोच समझ कर खर्च करें। मन विचलित रहेगा। लव रिलेशन में भी तनातनी हो सकती हैं नई गाड़ी की खरीदारी भी आप कर सकते हैं शुभ अंक 5, शुभ रंग सफेद हैं।