×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 21 अक्टूबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. किसी रिश्तेदार की सहायता के लिए आज आप आगे आ सकते हैं अपनी योग्यता और क्षमता से आगे बढ़ सकते हैं जीवनसाथी और परिवार का आपको पूरा साथ प्राप्त होगा। शुभ अंक 10, शुभ रंग पीला हैं।

2. विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ फल देने वाला रहेगा। कोई झूठा आरोप आप पर लगा सकता हैं घर से जुड़ी चीजों की खरीदारी भी आज कर सकते हैं ड्राईव कर रहे हैं तो वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। शुभ अंक 33, शुभ रंग गुलाबी हैं।

3.आज का दिन आपके लिए सामान्य होने वाला हैं वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें। वरना लापरवाही के परिणाम घातक हो सकते हैं कार्य पूरे होते नजर आएंगे। शुभ अंग 55, शुभ रंग बैंगनी हैं।

4. कारोबार से जुड़े लोगों को आज लाभ मिल सकता हैं किसी रिश्तेदार की सहायता के लिए आप आज आगे बढ़ सकते हैं। आर्थिक मजबूती बनी रह सकती हैं शुभ अंक 20, शुभ रंग लेमन हैं।

5. लक्ष्यों को पूरा करने का दबाव इतना रहेगा कि आपको परिवार के लिए भी वक्त नहीं मिल पाएंगा। आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं ससुराल वालों से रिश्तों में मधुरता नहीं रहेगी। शुभ अंक 9, शुभ रंग बैंगनी हैं।

6. कुछ गलत लोग आपको फंसाने की कोशिश कर सकते हैं सावधान रहे उलझें नहीं आप अपने गुप्त शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं मन प्रसन्न बना रह सकता हैं शुभ अंक 11, शुभ रंग हरा हैं।

7.आज आपका मन प्रसन्न बना रहेगा। बच्चों के साथ बाहर घूमने फिरने का कार्यक्रम बन सकता हैं कारोबार में कई महत्वपूर्ण निर्णय हो सकते हैं जिससे साहसी व्यक्ति के रूप में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शुभ अंक 55, शुभ रंग ग्रे हैं।

8. काम की भागदोड़ में आपका स्वास्थ्य आज कमजोर पड़ सकता हैं अपनी सेहत का आप विशेष तौर पर ध्यान रखें। आज की यात्रा आपके लिए लाभकारी हो सकती हैं शुभ अंग 22, शुभ रंग वायलेट हैं।

9. आज कुछ ऐसा काम करेंगे, जिससे सभी आपके काम की प्रशंसा कर सकते हैं आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत बनी रह सकती हैं लोग आपके सीधेपन का गलत फायदा उठा सकते हैं शुभ अंक 15, शुभ रंग भूरा हैं।