×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 02 मई का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. कार्य व्यापार को लेकर चिंता आज बनी रह सकती हैं धन संबंधी और लेनदेन के मामलों में पूरी सावधानी रखें। परिजनों में किसी की सेहत भी बिगड़ सकती हैं। शुभ अंक 56, शुभ रंग नीला हैं।

2. आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला हैं परिवार के साथ पूरा वक्त गुजार सकते हैं कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं जीवनसाथी के साथ मिलकर योजनाएं बना सकते हैं शुभ अंक 22, शुभ रंग गुलाबी हैं।

3. आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में नहीं रहेगी। परिवार में संबंधों को मजबूत करने में समय लग सकता हैं विद्यार्थियों को मेहनत करने की जरूरत पड़ सकती हैं शुभ अंक 5, शुभ रंग पीला हैं।

4. आज का दिन बढ़िया होने वाला हैं किसी जरूरतमंद की आप सहायता कर सकते हैं घर में सुख शांति का माहौल बना रह सकता हैं परिवार के साथ वक्त गुजारेंगे। शुभ अंक 1, शुभ रंग वायलेट हैं।

5. आज आप कोई कठिन से कठिन निर्णय ले सकते हैं अपने नजदीकी लोगों से मधुर संबंध रखेंगे। कला, विज्ञान और तकनीक से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त हो सकती हैं शुभ अंक 44, शुभ रंग लेमन हैं।

6. कार्य को सुचारू रूप से व्यवस्थित करें। काम की अधिकता के कारण थकावट महसूस कर सकते हैं माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता बनी रह सकती हैं शुभ अंक 15, शुभ रंग लाल हैं।

7. पारिवारिक अशांति के कारण आज आपका मन विचलित हो सकता हैं नए मित्रों का चयन सोच समझकर करें। कुछ मित्रों की वजह से बदनामी झेलनी पड़ सकती हैं शुभ अंक 2, शुभ रंग नारंगी हैं।

8. आज आपके सहकर्मी आपका साथ देंगे। अधिकारी व सहयोग आपसे संतुष्ट नजर आएंगे। कहीं से आपको उपहार की प्राप्ति हो सकती हैं कारोबार में सफलता मिलेगी। शुभ अंक 50, शुभ रंग गुलाबी हैं।

9. आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक होने वाला हैं कार्य व्यापार में घरवालों का समर्थन मिलेगा। पराक्रम और उत्साह महसूस कर सकते हैं दूसरों से संपर्क कायम रखेंगे। शुभ अंक 33, शुीा रंग भूरा हैं।