×

घर में भूलकर भी न लाएं ये चीजें, शनिदेव हो सकते हैं नाराज

 

शनिदेव का नाम आते हैं मनुष्यों के मन में भय बैठ जाता हैं ऐसा इसलिए होता हैं, ​क्योंकि शनिदेव को यम, काल, दुख, दारिद्रय और मदं भी माना जाता हैं। अक्सर लोग अपनी परेशानी, दुर्घटना, आर्थिक नुकसान या फिर अपमान का कारण शनिदेव को मानते हैं। जबकि यह सही नहीं हैं क्योंकि शनि महाराज तभी किसी मनुष्य से नाराज होते हैं, जब आपने कोई गलत कार्य किया होता हैं। वही आज हम आपको शनि से जुड़ी कुछ ऐसे वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे शनिवार के दिन भूलकर भी घर में नहीं लाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी चीजें हैं।

आपको बता दें, कि अगर आप शनिदोष से बचना चाहते हैं तो शनिवार के दिन भूलकर भी घर में लोहे की कोई भी वस्तु न लेकर आए। वही इसकी बजाए आप लोहे की सभी वस्तु का शनिवार के दिन दान कर सकते हैं, यह शुभ माना जाता हैं। वही शनिवार के दिन काले तिल चढ़ाना शुभ माना जाता हैं मगर इसे शनिवार को घर में खरीदकर नहीं लाना चाहिए। इससे घर में परेशानी बढ़ जाती हैं वही इसकी बजाए आप एक दिन पहले तिल खरीदकर शनिदेव को अर्पित कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको लाभ प्राप्त होगा।

वही ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, शनिवार के दिन तेल खरीदकर घर नहीं लाना चाहिए। यह अशुभ माना जाता हैं इस दिन भगवान शनिदेव को तेल अ​र्पण करना चाहिए। मगर इसे घर नहीं लाना चाहिए। नहीं तो इससे कुछ अशुभ हो सकता हैं। वही दीवरों का पेंट या नेल पॉलिश जैसी चीजें भी इस दिन खरीदकर घर में नहीं लाना चाहिए, खासकर नीले व काले रंग का। इससे घर में कोई परेशानी या फिर अशुभ हो सकता हैं। वही इस दिन मिट्टी का तेल, पेट्रोल, डीजल गैस ​आदि की खरीदारी भी नहीं करनी चाहिए। इससे ना केवल शनिदोष उत्पन्न होता हैं बल्कि यह आर्थिक समस्याओं का भी कारण बन सकता हैं। महिलाएं किसी भी दिन झाड़ू खरीद लेती हैं मगर शनिवार के दिन ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए। इससे ना सिर्फ आर्थिक नुकसान होता हैं बल्कि बीमारी का कारण भी यह बन सकता हैं।

अगर आप शनिदोष से बचना चाहते हैं तो शनिवार के दिन भूलकर भी घर में लोहे की कोई भी वस्तु न लेकर आए। वही इसकी बजाए आप लोहे की सभी वस्तु का शनिवार के दिन दान कर सकते हैं, शनिवार के दिन काले तिल चढ़ाना शुभ माना जाता हैं मगर इसे शनिवार को घर में खरीदकर नहीं लाना चाहिए। इससे घर में परेशानी बढ़ जाती हैं वही इसकी बजाए आप एक दिन पहले तिल खरीदकर शनिदेव को अर्पित कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको लाभ प्राप्त होगा। घर में भूलकर भी न लाएं ये चीजें, शनिदेव हो सकते हैं नाराज