×

भूत-प्रेत लगने का खतरा बना रहता है ऐसी जगह जाने पर, बचें यहां जाने से

 

जयपुर। हम सभी ने बचपन में भूतप्रेत की कहानी सुनी तो होगी ही, इसके साथ ही घर में बड़े बुजूर्गों से भूत प्रेत की कहनी भी सूनी ही होगी। इन सब कहानियों में हमें मजे तो आते थे लेकिन साथ ही मन में भूत प्रेत को लेकर डर भी बना रहता है। इन सब के साथ ही भूत प्रेतों के बारे में जानने के बारे में मन में इच्छा भी बनी रहती है।

हम में से लगभग सभी लोगो ने फिल्मों में देखा होता की भूत प्रेत शरीर के अंदर प्रवेश कर के कुछ भी काम करवा लेते हैं। ऐसी स्थिति में व्यक्ति को अपना होश नहीं रहता। शास्त्रों में भी इस बारे में बताया गया है। हम सभी को हमारे नाना दादा से ऐसी कई बातों के बारे में सुनने को मिलता है कि इन जगहों पर रात के समय नहीं जाना चाहिए। इन जगहों पर रात के समय जाने के लिए मना किया जाता है।

शास्त्रों में माना जाता है कि रात के समय बहुत से स्थानों पर भूत प्रेत सक्रिय रहते हैं, वहां जाने पर भूत प्रेत पीछे लग सकते हैं। आज हम इस लेख में उन स्थानों के बारे में बता रहें हैं जिन स्थानों पर रात के समय जाने से नकारात्मक ऊर्जा हम पर हावि हो सकती है, जिससे हमारे ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

  • ऐसा माना जाता है कि रात के समय श्मशान के पास से जाने से हमारे पीछे भूत प्रेत लग सकते हैं। श्मशान स्थल में रात के समय जाने से वहां पर काली शक्तियां का प्रभाव ज्यादा रहता है, इस कारण से रात के समय श्मशान में जाने के लिए शास्त्रों में मना किया गया है।
  • रात में श्मशान ना जाने के लिए वैज्ञानिक तथ्य भी हैं, वैज्ञानिक तथ्य के अनुसार रात के समय श्मशान में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव ज्यादा रहता है। उस नकारात्मक ऊर्जा के कारण मानसिक नकारात्मकता आती है।

  • रात के समय नकारात्मक शक्तियां के सक्रिय होने से लोगो में मानसिक रूप से कमजोरी आती है। ऐसा माना जाता है कि श्मशान में नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा होती है।
  • ऐसा माना जाता है भावनात्मक रूप से कमजोर होता है, उसमें नकारात्मक शक्तियों जल्दी हावि होती है। जिसके कारण से व्यक्ति के ऊपर जल्दी हावि हो जाती हैं।