×

मन रहता है अशांत, तो हर सुबह करें इस चमत्कारी मंत्र का जाप

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर परेशानी को दूर करने का सबसे उत्तम और सरल उपाय ईश्वर आराधना को माना गया है मान्यता है कि रोजाना देवी देवताओं की भक्ति भाव से पूजा आराधना करने से साधक पर ईश्वर कृपा बनी रहती है जिससे उसके जीवन के कष्टों में कमी आती है वही ऐसे में अगर आप किसी बात को लेकर परेशान रहते है या फिर आपके आस पास तनाव का माहौल है या फिर नकारात्मक विचार मन को अशांत कर रहे है तो ऐसे में ईश्वर वंदना उत्तम मार्ग है। 

हिंदू धर्म में भगवान की पूजा आराधना के कई तरीके बताए गए है जिसमें से एक है मंत्र जाप, अगर आप दुखों से घिर चुके है और मन व मस्तिष्क हमेशा अशांत रहता है तो ऐसी स्थिति में कुछ चमत्कारी मंत्रों का जाप करना लाभकारी रहेगा, तो आज हम आपको उन्हीं के बारे में बता रहे है तो आइए जानते है। 

अगर आप शारीरिक और मानसिक परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते है तो इसके लिए रोजाना सुबह उठकर किसी साफ व शुद्ध स्थान पर जाकर बैठे और ओम मंत्र का उच्चारण करें मान्यता है कि ऐसा करने से आपके आस पास की सारी नकारात्मक शक्ति दूर हो जाएगी और सकारात्मकता का संचार बना रहेगा। जिससे मन और मस्तिष्क में शुद्ध व शांत रहेगा और जीवन की सभी परेशानियां भी दूर हो जाएंगी।

मान्यता है कि ओम मंत्र का जाप करने से शरीर में वाइब्रेशन होता है वह आपके ह्रदय और ह्रदय की गति को स्वस्थ्य रखने में मदद करता है साथ ही नकारात्मकता को भी समाप्त कर देता है। इस मंत्र के जाप के समय अपने शरीर को सीधा रखें और ध्यान मुद्रा में बैठकर रीढ़ की हड्डी को एकदम सीधा रखें मान्यता है कि इस मुद्रा में ओम का जाप करने से गजब के फायदे होते है और शरीर से सकारात्मकता उत्पन्न होती है।