×

जानिए शुक्र को बलवान करने के सरल उपाय

 

बता दें कि वैदिक ज्योतिष में शुक्र स्त्री ग्रह होने के साथ साथ सबसे अधिक चमकीला और शुभ ग्रह माना जाता हैं वही शुक्र वृष और तुला राशि के स्वामी होते हैं वही शुक्र मीन राशि में उच्च के और कन्या राशि में नीच का प्रभाव देता हैं। वही शुक्र धन ऐश्वर्य कीमती चीजों के साथ साथ कामुकता का भी कारक माना जाता हैं विवाह और जीवन का सुख और विद्यार्थियों में बुद्धिमानी शुक्र से ही देखी जाती हैं। वही आंखों की अच्छी सेहत भी शुक्र से देखी जा सकती हैं। वही आज हम आपको शुक्र ग्रह को बलवान करने के कुछ सरल उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

ऐसे पहचानें शुक्र ग्रह को—
वही जन्म कुंडली में अगर शुक्र छठे आठवें भाव में पापी ग्रहों के साथ होता हैं। वही अगर आपके चेहरे की चमक और नेत्रज्योति दिन रोजाना कमजोर हो रही हैं वही रात के वक्त आप अधिक मिठाई खाते हैं। अगर आपकी कमर और पिंडलियों में दर्द होता रहता हैं। विपरीत लिंग की ओर बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। शुक्र कन्या राशि में होने के साथ साथ पापी ग्रहों से दृष्ट हो। वही पुरुषों के विवाह में परेशानी आ रही हैं।

जानिए शुक्र ग्रह को बलवान करने के उपाय—
घर की दक्षिण पूर्वी दिशा को हमेशा ही साफ रखें। घर की सभी महिलाओं का सम्मान करें। वही अपने नहाने के पानी में एक चम्मच गाय का दूध डालें। मखाने की खीर में इलायची डालकर खाएं। वही साबूदाने की खीर या पापड़ खाएं। वही गहरे काले नीले वस्त्रों का प्रयोग ना करें।

वैदिक ज्योतिष में शुक्र स्त्री ग्रह होने के साथ साथ सबसे अधिक चमकीला और शुभ ग्रह माना जाता हैं शुक्र वृषभ और तुला राशि के स्वामी होते हैं वही शुक्र मीन राशि में उच्च के और कन्या राशि में नीच का प्रभाव देता हैं। शुक्र धन ऐश्वर्य कीमती चीजों के साथ साथ कामुकता का भी कारक माना जाता हैं आंखों की अच्छी सेहत भी शुक्र से देखी जा सकती हैं। जानिए शुक्र को बलवान करने के सरल उपाय