×

Magh Purnima 2024 माघी पूर्णिमा पर जरूर करें ये 3 काम, व्यापार में मिलेगी शीघ्रता से उन्नति 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म में पूर्णिमा तिथि को बेहद ही खास माना गया है जो कि हर माह में एक बार आता है अभी माघ का महीना चल रहा है और इस माह पड़ने वाली पूर्णिमा को माघ पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है। इस दिन स्नान दानए पूजा पाठ और तप जप का विधान होता है। मान्यता है कि माघ पूर्णिमा के दिन अगर पवित्र नदी में स्नान किया जाए तो पुण्य फलों की प्राप्ति होती है और भाग्य का भी सहयोग मिलेगा।

माघी पूर्णिमा को आर्थिक पक्ष मजबूत करने का शुभ अवसर भी माना गया है इस बार माघ पूर्णिमा 23 फरवरी को पड़ रही है इस दिन कुछ विशेष कार्यों को करने से कारोबार और नौकरी में तरक्की मिलती है साथ ही भाग्य का भी सहयोग प्राप्त होता है। 

माघी पूर्णिमा पर करें ये काम-
माघ मास की पूर्णिमा पर किसी नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं इससे निश्चित ही आपको लाभ की प्राप्ति होगी। ऐसा करने से व्यापार शीघ्रता से उन्नति करता है और हानि पैदा करने वाले दोष भी उत्पन्न नहीं होते हैं।

वही अगर आप नए घर को खरीदने का विचार बना रहे हैं तो इस दिन आप कर सकते हैं माना जाता है कि माघ पूर्णिमा के दिन नया घर खरीदने से चंद्रमा, शुक्र, गुरु और मंगल के साथ ही सभी ग्रहों की कृपा प्राप्त होती है। वही अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो इसके लिए माघ पूर्णिमा शुभ दिन है मान्यता है कि इस शुभ दिन पर नई नौकरी की शुरुआत करना लाभकारी होता है ऐसा करने से तरक्की अधिक मिलती है।