×

बुरी नजर से बचने के लिए जानिए सबसे सरल उपाय

 

दुनिया का हर व्यक्ति चाहता हैं, कि वह अपना जीवन सुख शांति के साथ व्यतीत करें। मगर कुछ लोगो को दूसरों की सुख और शांति अच्छी नहीं लगती हैं और जीवन में कई बार न चाहते हुए भी हमें किसी न किसी की बुरी नजर लग ही जाती हैं। वही बुरी नजर केवल आपके करियर, कारोबार या धन संपदा पर ही नहीं लगती हैं बल्कि यह रिश्तों और प्रेम को भी बर्बाद कर देती हैं। वही ऐसे में आज हम आपको बुरा नजर से बचाने के सबसे सरल और अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपना कर आप अपने जीवन में सुख शांति को बनाए रख सकते हैं तो आइए जानते हैं, कि वो कौन से उपाय हैं।

आपको बता दें, कि नजर लगने को एक तरह का दोष माना जाता हैं। यही दोष हो व्यक्ति को अर्श से फर्श पर गिरा देता हैं। ऐसे में जब कभी भी आपको लगे की अचानक से आपके सभी प्रयास असफल हो रहे हैं और मेहनत के बाद भी व्यापार कारोबार में हानि होती चली जा रही हैं। तो समझ ले कि आपको व्यापार को किसी की बुरी नजर लग गई हैं। वही इसे दूर करने के लिए आप अपने दुकान में नींबू मिर्च का अचूक उपाय अपना सकते हैं। आप अपनी दुकान के किसी भी कोने में इसे टांग कर बुरी नजर के दोष को दूर कर सकते हैं। वही इस उपाय से नजर दोष के साथ साथ वास्तुदोष भी दूर हो जाता हैं।

वही अगर आपको अपने घर में जाते हैं भारी भारी सा लग रहा हो या फिर आपको स्वयं यह महसूस हो कि घर को तमामत परेशानियों ने घेर रखा हैं, तो आप नारियल को काले कपड़े में बांधकर घर के बाहर लटका दें। इस उपाय को करने के बाद घर पर लगी बुरी नजर दूर हो जाएगी।

जीवन में कई बार न चाहते हुए भी हमें किसी न किसी की बुरी नजर लग ही जाती हैं। यही दोष व्यक्ति को अर्श से फर्श पर गिरा देता वही आपके व्यापार को किसी की बुरी नजर लग गई हैं। इसे दूर करने के लिए आप अपने दुकान में नींबू मिर्च का अचूक उपाय अपना सकते हैं। दुकान के किसी भी कोने में इसे टांग कर बुरी नजर के दोष को दूर कर सकते हैं। वही नारियल को काले कपड़े में बांधकर घर के बाहर लटका दें। इस उपाय को करने के बाद घर पर लगी बुरी नजर दूर हो जाएगी। बुरी नजर से बचने के लिए जानिए सबसे सरल उपाय