×

अगर बनना हो धनवान तो पूजा में शामि करें पान

 

हिंदू धर्म में कई सारी पंरपरा शामिल हैं, वही देवी देवताओं के श्रृंगार, भोग आदि की चीजों का संबंध मानव मात्र के कल्याण से जुड़ा हुआ हैं। ईश्वर की पूजा में प्रयोग में लाया जाने वाला पान भी न केवल आपकी पूजा को संपूर्ण बनाता हैं बल्कि कई तरह की परेशानियों को दूर करते हुए सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करेगा। वही आज हम आपको पान के चमत्कारिक टोटकों और उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे मनुष्य का भाग्य चमक जाएगा। वही घर में अगर तनाव हो या फिर किसी कार्य में व्यक्ति का मन न लगता हों और घर के सदस्य आए दिन बीमार रहते हैं तो पान का प्रयोग करना आपके लिए बहुत ही लाभकारी साबित हो सकता हैं घर में साफ सफाई के साथ प्रवेश द्वार को शुद्ध जल से पवित्र करके उसके पास हरे पान के पत्तो की रोली आदि से पूजित करके टांग दें। निश्चित रूप से घर में सकारात्मकता का वास होगा। और श्री की वृद्धि होगी।

वही कई बार आपकी सुख समृद्धि को किसी न किसी की नजर लग जाती हैं अगर चाहे अनचाहे घर में नकारात्मक उर्जा आप पर हावी होने लगे तो पान के इस प्रयोग से उसे दूर कर सकते हैं घर के मुखिया या फिर नजर लगे मनुष्य को पान के पत्ते में गुलाब की सात पंखुड़ियों को रखकर खिलाने से नजर दोष तुरंत ही दूर हो जाता हैं। वही भगवान श्री गणेश सभी तरह की बाधाओं से मुक्ति दिलाने वाले देवता माने जाते हैं वही गणपति की पूजा में पान का प्रयोग सभी तरह की सिद्धि प्रदान करने वाला माना जाता हैं आपको अगर सफलता प्राप्त नहीं हो रही हैं तो बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर में जाकर पान के पत्ते के साथ सुपारी और इलायची चढ़ाएं आपको सफलता अवश्य ही मिलेगी।

घर में अगर तनाव हो या फिर किसी कार्य में व्यक्ति का मन न लगता हों और घर के सदस्य आए दिन बीमार रहते हैं तो पान का प्रयोग करना आपके लिए बहुत ही लाभकारी साबित हो सकता हैं घर में साफ सफाई के साथ प्रवेश द्वार को शुद्ध जल से पवित्र करके उसके पास हरे पान के पत्तो की रोली आदि से पूजित करके टांग दें। चाहे अनचाहे घर में नकारात्मक उर्जा आप पर हावी होने लगे तो पान के इस प्रयोग से उसे दूर कर सकते हैं घर के मुखिया या फिर नजर लगे मनुष्य को पान के पत्ते में गुलाब की सात पंखुड़ियों को रखकर खिलाने से नजर दोष तुरंत ही दूर हो जाता हैं। अगर बनना हो धनवान तो पूजा में शामि करें पान