×

करियर में पाना चाहते हैं सफलता तो गुरुवार के दिन करें ये उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में देव गुरु बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना गया हैं उनकी कृपा से जातक के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन होता हैं गुरु कमजोर रहने पर जातक को विषम परिस्थिति से गुजरना पड़ता हैं आमदनी कम और व्यय अधिक बढ़ जाता हैं साथ ही विवाद में भी बाधा आती हैं

ज्योतिष गुरु मजबूत करने की सलाह देते हैं  इसके लिए लड़कियों को गुरुवार का व्रत करना चाहिए इससे गुरु मजबूत होता हैं साथ ही करियर को नया आयाम देने और जीवन में सफलता पाने के लिए गुरु को मजबूत रहना जरूरी हैं अगर आप भी जीवन में सफल होना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन इन उपायों को अपना सकते हैं तो आइए जानते हैं। 

गुरुवार उपाय—
बृहस्पति की कृपा पाने के लिए गुरुवार के दिन पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए साथ ही केले के पौधे में हल्दी मिलाकर जल देना चाहिए। मान्यता है कि गुरुवार के दिन भगवान सत्यनारायण की कथा का श्रवण करना चाहिए भगवान विष्णु को पीला रंग प्रिय हैं इसके लिए गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करें। अगर गुरुवार के दिन किसी को उधार देते हैं या किसी से कर्ज लेते हैं तो इससे गुरु कमजोर होता हैं इसके लिए गुरुवार के दिन किसी से लेन देन न करें। गुरु मजबूत करने के लिए ‘ॐ बृ बृहस्पते नमः’ मंत्र का जाप गुरुवार के दिन जरूर करें। इससे आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती हैं। 


 
गुरु को मजबूत करने के लिए गुरुवार के दिन पीले चीजों का दान करें अपनी इच्छा अनुसार जरूरतमंदों को अन्न और दान का दान करना चाहिए। ज्योतिष की मानें तो गुरुवार के दिन साबुन शैंपू का प्रयोग बिल्कुल न करें। इससे गुरु कमजोर होता हैं साथ ही न बाल कटवाएं आर न ही नाखून काटें। गुरुवार के दिन संध्याकाल के बाद झाडत्रू न लगाएं। इससे आर्थिक तंगी का सामना मनुष्य को करना पड़ता हैं।