×

जो इंसान अपनी जिन्दगी में करते है ये तीन काम, तो वो कभी नहीं बन सकते अमीर

 

जयपुर। ज्योतिष शास्त्रों में कई ऐसी बातें के बारे मे बताया गया हैं जिनसे हम इस बात के बारे में जान सकते हैं कि आने वाले समय में हमारे पास पैसा आएंगी या नहीं। आने वाले समय में हमारी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी इस के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसके साथ ही ऐसा कई और बातों की जानकारी हमें हमारे कर्मों के अनुसार मिलता है।

अगर आप भी जीवन में कुछ अच्छा पाना चाहते है तो इसके लिए हमें अपने जीवन में इन तीन कामों को कभी भूलकर भी नहीं करना चाहिए। इन कामों को करने से जीवन में कई परेशानी आती है, जिसका प्रभाव हमारे भविष्य में भी पड़ता है।

  • ऐसा माना जाता है कि शाम के समय तुलसी को छूना नहीं चाहिए। शास्त्रों में ऐसा माना गया है कि जो लोग शाम के समय तुलसी के पत्ते तोड़ते हैं, वे लोग अपने जीवन में बहुत पाप के समान काम करते हैं इस काम के कारण जीवन में कभी अमीर नहीं बन पाते हैं।

  • शास्त्रों में कहा गया है शाम के समय झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। जो लोग शाम के समय झाड़ू लगाते है उनके लिए माना जाता है कि वे लक्ष्मी माता का अपमान करते हैं जिसके कारण ऐसे लोग जीवन में कभी अमीर नहीं बन पाते।

  • ऐसा माना जाता है गुरुवार और शनिवार के दिन शेविंग नहीं करना चाहिए ऐसा माना जाता है कि जो लोग इस दिन रात को दाढ़ी बनाता हैं वह जीवन में कभी अमीर नहीं बन पाती।