×

रत्न शास्त्र: अगर हैं राजनीति में सक्रिय तो जरूर पहने ये रत्न…

 

व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र का बहुत महत्व रखता हैं। यह व्यक्ति के जीवन से ही जुड़ा होता हैं। आपको बता दें,कि रत्नशास्त्र से व्यक्ति के जीवन में आने वाली परेशानियां समाप्त हो सकती हैं। वही अगर किसी व्यक्ति की राशि या फिर लग्न मिथुन,तुला, कुंभ या फिर वृषभ हो तो ऐसे व्यक्तियों को गोमेद हमेशा ही पहनना चाहिए।

वही अगर राहु कुंडली में केंद्र में विराजमान हो तो ऐसे व्यक्तियों को गोमेद रत्न अवश्य ही धारण करना चाहिए यह बहुत ही लाभदायक होता हैं। वही अगर दूसरे,तीसरे,नौवे और ग्यारवें भाव में राहू होता हैं। तो भी व्यक्ति को गोमेद ही धारण करना बहुत ही शुभ और लाभदायक साबित हो सकता हैं। वही राहू अगर अपनी राशि से छठे या फिर आठवें भाव में स्थित हो तो गोमेद पहनना बहुत ही हितकारी साबित होता हैं। अगर राहू शुभ भावों का स्वामी हैं और स्वयं छठें या फिर आठवें भाव में स्थित हैं,तो गोमेद धारण करना आपके लिए बहुत ही लाभकारी होगा।

अगर किसी व्यक्ति राशि में राहू अपनी नीच राशि मतलब कि धनु राशि में हो तो उस व्यक्ति को गोमेद पहनना चाहिए। राहू मकर राशि का स्वामी माना जाता हैं। इसलिए मकर राशि वाले व्यक्ति के लिए गोमेद धारण करना बहुत ही हितकारी साबित होता हैं।वही राहू अगर शुभ भाव का स्वामी हैं और सूर्य के साथ ही युति बनाए या फिर दुष्ट हो अथवा सिंह राशि में स्थित हो जाये तो गोमेद धारण करने से व्यक्ति को लाभ प्राप्त होगा। वही राजनीति का मारकेश हैं अत: जो व्यक्ति राजनीति में सक्रिय होता हैं या फिर सक्रिय होना चाहता हैं। तो उन व्यक्तियों को गोमेद धारण करना बहुत ही शुभ और लाभदायक माना जाता हैं।