×

तरक्की में आ रही बाधा तो शनिवार के दिन करें ये आसान उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर कोई अपने जीवन में सुख शांति और सफलता पाने की इच्छा रखता हैं वही न्याय के देवता शनि सभी को उनके कर्मों का फल प्रदान करते हैं शनिदेव के प्रकोप से जीवन में नौकरी व कारोबार से संबंधित समस्याएं होने लगती हैं

शनिवार का दिन शनिदेव की पूजा को समर्पित हैं ऐसे में इस दिन कुछ अचूक उपाय करके कर्मफल दाता शनिदेव को प्रसन्न किया जा सकता हैं ऐसा करने से नौकरी व कारोबार से जुड़ी परेशानियां दूर होकर घर में सुख समृद्धि व खुशहाली का वास होता हसैं तो आज हम आपको तरक्की पाने अचूक उपाय बता रहे हैं जिसे आप शनिवार के दिन कर सकते हैं तो आइए जानते हैं। 

वही घर की सुख शांति व समृद्धि के लिए पूजा स्थल पर शनि यंत्र की स्थापना करें साथ ही इनकी पूजा करें। मान्यता है कि इससे शनिदेव की असीम कृपा मिलती हैं ऐसे में घर में सुख समृद्धि व खुशहाली का वास होता हैं शनि यंत्र की पूजा के लिए होरा और शनि के नक्षत्र में इसे धारण करना शुभ माना जाता हैं। शनिवार के दिन हनुमान चालीसा पढ़े। इसके साथ ही किसी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें। मान्यता है कि इससे कुंडली में साढ़ेसाती व शनि की ढैय्या का प्रभाव कम होता हैं। तरक्की की राह में बाधा आ रही है तो शनिवार के दिन भगवान शनि से जुड़ी वस्तुएं जैसे तेल, उड़द की दाल, तिल, लोहा, काले कपड़े, पुखराज रत्न आदि का दान करना चाहिए। 

शनिवार के दिन नीलम रत्न धारण करने से शनि के दुष्प्रभावों से बचाव रहता हैं ऐसे में नौकरी व कारोबार से जुड़ी समस्या दूर होकर तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं वही शनिवार के दिन बिच्छू जड़ और धतूरे की जड़ धारण करें। इसे शनि होरा और शनि के नक्षत्र में धारण करने से अधिक लाभ मिलता हैं इससे जीवन की समस्याएं दूर होकर न्याय के देवता शनिदेव की असीम कृपा मिलती हैं। शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन 'ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें। आप शनि महाराज के 'ॐ शं शनिश्चरायै नमः' का जाप भी कर सकते हैं।