×

जानिए कैसे पाएं अपने शत्रुओं पर विजय

 

जो व्यक्ति सफलता की ओर आगे बढ़ता हैं, उसके कई सारे शत्रु और मित्र होते हैं, मित्र हमेशा सुख दुख में साथ देते हैं, मगर शत्रु व्यक्ति को कभी आगे बढ़ने नहीं देते हैं, उसे हमेशा ही असफल बनाने में जुटे रहते हैं तो आज हम आपको राशियों के मुताबिक शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने के उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

मेष—
मेष राशि वालों के शत्रु नहीं होते हैं मगर जब होते हैं, तो इसका कारण केवल धन ही होता हैं शत्रुओं पर विजय पाने के लिए आपको धन के लेन देन से बचना चाहिए। बुधवार को भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करनी चाहिए।

वृषभ—
इनके स्वभाव और वाणी के कारण अक्सर इनके शत्रु बन जाते हैं इनकी शत्रुता भी इनके जिद्द के कारण लम्बे समय तक चलती हैं। भगवान शिव को हर शुक्रवार को इत्र अर्पित करे तथा सफेद वस्तु का दान करें।

मिथुन—
क्रोध और तुनकमिजाज होने के कारण ये तुरंत शत्रु बना लेते हैं इनकी शत्रुता बहुत दिन नहीं चलती हैं। हर मंगलवार को हनुमान जी का दर्शन जरूर करना चाहिए। कर्क—
कर्क राशि के लोगो के बहुत सारे गुप्त शत्रु होते हैं, हर बृहस्पतिवार को केसर में गंगाजल मिलाकर तिलक जरूर लगाएं।

सिंह—
सिंह राशि के लोगो के शत्रु भी बहुत ताकतवर होते हैं, बुधवार के दिन ये जातक गणेश जी को दूर्वा अर्पित अवश्य करें।

कन्या—
इस राशि के लोग इतने ज्यादा बुद्धिमान होते हैं कि शत्रु बनने नहीं देते हैं अगर शत्रु बन भी जाए तो बड़ी बुद्धिमानी से निपट लेते हैं हर शनिवार को नीले रंग के वस्त्र धारण करना चाहिए। गणेशअथर्वशीर्ष का पाठ करें।

तुला—
तुला राशि के शत्रु नहीं होते हैं अगर शुत्र हैं भी तो उसकी कोई विशेष परवाह नहीं करते हैं हर बृहस्पतिवार को भगवान को पीले पुष्प अर्पित करना लाभदायक होगा।

वृश्चिक—
वृश्चिक राशि के लोगो के गुप्त शत्रु होते हैं। ये हर मंगलवार को हनुमान जी पर लाल पुष्प चढ़ाते रहना चाहिए।

धनु—
धनु राशि के लोग छोटी सी बात पर झगड़ा करके शत्रु पैदा करते हैं ये हर शुक्रवार को शिव जी को सफेद पुष्प जरूर अर्पित करें सफेद मिठाई बच्चों में बाटें।

मकर—
इस राशि के लोगो के ज्यादा शत्रु नहीं होते हैं अगर होते हैं तो उसे ये अपने दिमाग से परास्त कर देते हैंं हर बुधवार को भगवान श्री कृष्ण को तुलसी दल अर्पित करना शुभ होगा।

कुंभ—
इस राशि के लोगो के शत्रु कम होते हैं मगर जो शत्रु होते हैं वे बहुत ही शक्तिशाली होते हैं। हर सोमवार को शिव जी को केवल जल अर्पित करना उत्तम होगा और​ शिवाष्टक का 1 बार पाठ करें।

मीन—
इस राशि के लोग शत्रुता और मित्रता दोनों बहुत दिन तक नहीं निभा पाते हैं, इनकी शत्रुता मित्रता ​आती जाती रहती हैं, हर सोमवार को सूर्य देव को लाल फूल डालकर जल अर्पित करें। हर रोज सूर्याष्टक का पाठ करें।

मेष राशि वालों के शत्रु नहीं होते हैं मगर जब होते हैं, तो इसका कारण केवल धन ही होता हैं शत्रुओं पर विजय पाने के लिए आपको धन के लेन देन से बचना चाहिए। बुधवार को भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करनी चाहिए वृषभ इनके स्वभाव और वाणी के कारण अक्सर इनके शत्रु बन जाते हैं इनकी शत्रुता भी इनके जिद्द के कारण लम्बे समय तक चलती हैं। भगवान शिव को हर शुक्रवार को इत्र अर्पित करे तथा सफेद वस्तु का दान करें। जानिए कैसे पाएं अपने शत्रुओं पर विजय