×

राशि अनुसार अपने लव पार्टनर को दें वैलेंटाइन गिफ्ट

 

प्यार मोंहब्बतों का खास दिन वैलेंटाइन डे आने में कुछ ही दिन बचें हैं, बता दें कि वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता हैं इस दिन को चीन में नाइट्स आफ सेवेन्स के नाम से तथा दोनों कोरिया में वाइट डे के नाम से जानते हैं। वही भारत देश में वैदिक काल से यह वसंतोत्सव के नाम से मनाते आ रहे हैं। इस दिन को लेकर कपल्स की अपनी कई सारी प्लानिंग शुरू हो गई हैं वही अगर आप अपनी राशि अनुसार अपने पार्टनर को उपहार भेंट करते हैं तो आपके लिए यह दिन और भी खास हो सकता हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं राशि अनुसार अपने पार्टनर को क्या गिफ्ट दें।

मेष— लाल, ऑरेंज, सिंदूरी रंग के चित्र वाले ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हैं वही फूलों का गुलदस्ता भी दे सकते हैं वही लव पार्टनर से मिलने से पहले श्रीगणेश की पूजा करें।

वृषभ— सफेद रंग या अन्य हल्के रंगो के गुलदस्ते दे सकते हैं वही कार्ड भी देना शुभ होगा। मिथुन— ​हरियाली वाले चित्रित कार्ड और हरे पुष्प देना इस दिन शुभ होगा। गुलदस्ते का भेंट भी इस दिन कर सकते हैं।

कर्क— ताजे फूलों का एक गुलदस्ता इस दिन भेंट करना आपके लिए शुभ होगा। अपने दिल की बात भी कागज पर लिखकर दें।

सिंह— लाल रंग आपके लिए शुभ होने वाला हैं इसलिए अपने प्रेमी को लाल गुलाब इस दिन दे सकते हैं।

कन्या— सफेद, हरे तोतापरी रंग के फूलों का गुलदस्ता देना आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दिन कोई उपहार भी दें सकते हैं

तुला— आपके लिए हल्के रंगों का गुलदस्ता या फिर कार्ड देना शुभ रहेगा। रिश्ते में मधुरता बनी रह सकती हैं।

वृश्चिक— रक्त वर्ण के सिंदूरी, ऑरेंज रंग का एक लव कार्ड आप अपने प्रेमी को दें सकते हैं।

धनु— इस राशि के लोगो को अपने प्रेमी को फूलों का गुलदस्ता देना बहुत ही खास होगा। इसमें गुलाब के फूल हो तो और भी उत्तम हैं।

मकर— आपके लिए आसमानी, नीले, जामुनी रंग के कार्ड देना आपके लिए शुभ होने वाला हैं रिश्तों में मिठास बनी रहेगी।

कुंभ— इस राशि के लोगो के लिए गुलदस्ते का भेंट प्रेमी को देना खास होगा। इसमें सभी फूलों का प्रयोग आप कर सकते हैं।

मीन— इन राशियों के लिए पीले रंग का कोई गुलदस्ता देना खास होगा। रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी।

प्यार मोंहब्बतों का खास दिन वैलेंटाइन डे आने में कुछ ही दिन बचें हैं, बता दें कि वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता हैं राशि अनुसार अपने लव पार्टनर को वैलेंटाइन गिफ्ट देना शुभ माना जाता हैं। मेष राशि के जातक लाल, ऑरेंज, सिंदूरी रंग के चित्र वाले ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हैं वही फूलों का गुलदस्ता भी हैं, लव पार्टनर से मिलने से पहले श्रीगणेश की पूजा करें। राशि अनुसार अपने लव पार्टनर को दें वैलेंटाइन गिफ्ट