×

कल लगेगा चंद्रग्रहण, दोष से बचने के लिए 12 राशियों को करने होंगे ये उप

 

जयपुर । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खंडग्रास चंद्रग्रहण 16 तथा 17 जुलाई की रात को पडने वाला है। ग्रहण 01:32 बजे से प्रारंभ होकर प्रात: 4:31 बजे तक रहेगा। इस ग्रहण का मध्य काल 3:08 बजे होगा। तथा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण में सूतक 9 घंटे पहले लग जाता है। इस कारण इस चंद्र ग्रहण का सूतक 16 जुलाई को शाम को 4:30 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। यह चंद्र ग्रहण गुरु पूर्णिमा पर पडने वाला है। जिसका प्रभाव समस्त राशियों पर पड़ेगा। आज हम आफको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि किन राशियों पर चंद्र ग्रहण का क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष :- मेष राशि के जातक भावनात्मक संबंधों को लेकर संजीदा हो सकते हैं। विशेषकर पारिवारिक वातावरण में अपेक्षाएं थोड़ा कष्टकारी हो सकती हैं। अपनी माता की सेहत पर विशेष ध्यान दें। भावनाओं पर नियंत्रण रखें और मधुर वाणी का प्रयोग करें।

वृष राशि

वृष राशि के जातकएक तरफ मन बहुत सारी कल्पनाओं को लेकर उत्साहित होगा, लेकिन दूसरी तरफ परिवार में किसी श्रेष्ठ व्यक्ति की कटु आलोचना कष्टकारी हो सकती है। परिवार में किसी की कही गई बातों का बुरा ना मानें। अनावश्यक खर्चों से बचें।

मिथुन

थोड़ी सी भावनात्मक संवेदनशीलता बढ़ी हुई नजर आएगी। किसी पुरानी व मार्मिक बात को बहुत ज्यादा सोचने पर परेशान हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुखद ढंग से व्यतीत करने की चेष्टा करें।

कर्क

<span lang="HI"राशि से षष्ठ भाव में चन्द्र का यह ग्रहण आपके लिए थोड़ा हानिकारक हो सकता है। विशेषकर मानसिक रूप से आप परेशान रहेंगे। पारिवारिक वातावरण से भावनात्मक कष्ट हो सकता है। कुछ पुरानी बातें आपको अवसाद ग्रस्त कर सकती हैं। ।

सिंह

आकस्मिक कुछ चिंताएं मन को परेशान कर सकती हैं। कुछ कानूनी विवाद से चिन्तित हो सकते हैं। साथ ही साथ भविष्य के प्रति नकारात्मक विचार आपको निराशा की अनुभूति करा सकते हैं, लेकिन आर्थिक दृष्टिकोण से कुछ लाभ के अवसर मिल सकते हैं।

कन्या

यह ग्रहण आपकी राशि के लिए काफी लाभकारी रहेगा। उत्साह मे वृद्धि और आर्थिक दृष्टिकोण से भी लाभ के आसार हैं। कार्य क्षेत्र में भी उत्साह बना रहेगा। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन सुखद होगा। अनावश्यक खर्चों से मन परेशान हो सकता है।

तुला

सामान्य तौर पर अच्छा दिन होगा। पारिवारिक एवं भावनात्मक सम्बन्धो को लेकर आप थोड़ा संजीदा हो सकते हैं। परिजनों का सहयोग मिलेगा। उत्साह में वृद्धि होगी। पुरानी समस्याएं सुलझते नजर आएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय कहा जाएगा।

वृश्चिक

मन धार्मिक आस्थाओं से परिपूर्ण होगा। कुछ महत्वपूर्ण मामलों में आर्थिक अभाव महसूस हो सकता है। जीवनसाथी से कुछ वैचारिक मतभेद संभव है। विशेषकर आर्थिक मामलों को लेकर के वैचारिक मतभेद संभव है।

धनु

मन व्यग्र और नकारात्मक चिंताओं से ग्रसित हो सकता है। आपकी क्रोध में वृद्धि हो सकती है। नौकरी अथवा कार्य पैसे में समस्याएं मन पर दबाव बनाएंगी। भविष्य को लेकर के मन भयग्रस्त होगा। जिसका स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है।

मकर

रोजगार अथवा पेशे के दृष्टि से अच्छा होगा। भावनात्मक रूप से मन परेशान और व्यग्र होगा। पिता के स्वास्थ्य अथवा परिवार की चिंताएं मन पर प्रभावी रहेंगी। मन में कुछ नकारात्मक विचार भी आपको उद्वेलित कर सकते हैं। अत्यधिक खर्चों से भी मन परेशान हो सकता है। हांलाकि समुचित अर्थव्यवस्था से आर्थिक समस्याएं तो हल हो जाएंगी।

कुंभ

कार्य क्षेत्र में व्यस्तता भरा दिन होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से भी लाभ के अच्छे आसार हैं। आय में वृद्धि हो सकती है। मन संतान संबंधी दायित्वों एवं समुचित आर्थिक संसाधनों को जुटाने पर केंद्रित होगा। परिवार का स्नेह और सुख प्राप्त होगा।

मीन

मन आर्थिक व्यवस्था एवं पारिवारिक जिम्मेदारी की पूर्ति में केंद्रित रहेगा। कार्य एवं पैसे को लेकर के कुछेक नकारात्मक चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। अत्यधिक खर्चों से भी मन परेशान होगा। पिता के स्वास्थ्य के प्रति मन परेशान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खंडग्रास चंद्रग्रहण 16 तथा 17 जुलाई की रात को पडने वाला है। ग्रहण 01:32 बजे से प्रारंभ होकर प्रात: 4:31 बजे तक रहेगा। इस ग्रहण का मध्य काल 3:08 बजे होगा। तथा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण में सूतक 9 घंटे पहले लग जाता है। इस कारण इस चंद्र ग्रहण का सूतक 16 जुलाई को शाम को 4:30 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। यह चंद्र ग्रहण गुरु पूर्णिमा पर पडने वाला है। जिसका प्रभाव समस्त राशियों पर पड़ेगा। आज हम आफको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि किन राशियों पर चंद्र ग्रहण का क्या प्रभाव पड़ेगा। कल लगेगा चंद्रग्रहण, दोष से बचने के लिए 12 राशियों को करने होंगे ये उप