×

शनिदेव ने बदली अपनी चाल, इन राशियों के लिए शुभ संकेत

 

ज्योतिषशास्त्रा और ग्रहों का व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व होता हैं। वही शनिदेव ने शुक्रवार यानी कल 24 जनवरी को अपनी चाल बदल दी हैं तीस सालों बाद शनि मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इससे राशियों पर ग्रहों का प्रभाव भी बदल गया हैं। धनु, मकर और कुंभ राशि में शनि की साढ़ेसाती आरंभ हो चुकी हैं वही जबकि मिथुन और तुला में शनि की ढैय्या शुरू हो गई हैं। ज्योतिष अनुसार शनि के इस राशि परिवर्तन से मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मीन राशि के जातकों के लिए शनि का राशि परिवर्तन शुभ फल लेकर आया हैं। वही ज्योतिष अनुयार इसका अन्य राशियों पर भी प्रभाव पड़ेगा। मिथुन, कर्क, तुला, धनु, मकर, कुंभ राशि को मिला जुला फल प्राप्त हो सकता हैं मकर राशि शनि की अपनी राशि हैं सौरमंडल में नीले रंग की आभा ​के लिए शनि को न्यायाधीशों का प्रमुख माना जाता हैं शनि एक समय में आठ राशियों पर अपना पूर्ण सरल दिखाता हैं।

वही ज्योतिष का कहना है कि शनि प्रत्येक जातक को जीवन में एक बार साढ़ेसाती और तीन बार ढैय्या के रूप में प्रभावित करता हैं अगर जातक के कर्म शुभ हैं और जन्मपत्री में भी शनि अच्छे भाव में बना हुआ हैं तो इसका शुभ फल जातको को अवश्य ही प्राप्त होगा। वही शुक्रवार यानी कल 24 जनवरी को मौनी अमावस्या पर उत्तराषाढ़ा नक्षत्र, वज्र योग, रवि योग हैं। सर्वार्थ सिद्ध योग भी बना हैं। इस दिन जातका मौन धारण कर ईश्वर की साधना करते हैं ऐसा मानाजाता हैं कि इस दिन से ही द्वापर युग का शुभारंभ हुआ था।

शनिदेव ने शुक्रवार यानी कल 24 जनवरी को अपनी चाल बदल दी हैं तीस सालों बाद शनि मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इससे राशियों पर ग्रहों का प्रभाव भी बदल गया हैं। धनु, मकर और कुंभ राशि में शनि की साढ़ेसाती आरंभ हो चुकी हैं जबकि मिथुन और तुला में शनि की ढैय्या शुरू हो गई हैं। शनिदेव ने बदली अपनी चाल, इन राशियों के लिए शुभ संकेत