×

24 जनवरी को शनि मकर राशि में करेंगे प्रवेश

 

ज्योतिष में सभी ग्रहों में शनि को विशेष स्थान प्राप्त हैं न्याय के देवता का प्रतिनिधित्व करने वाले शनि ग्रह 24 जनवरी को राशि बदलने जा रहे हैं ये अपनी राशि मकर में प्रवेश करेंगे। शनि के मकर राशि में आने के साथ ही वृश्चिक राशि से साढ़ेसाती समाप्त हो जाएगी। कन्या, वृषभ राशि से ढैया खत्म होगी। शनि की दृष्टि हटने से कई सारी राशियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता हैं ज्योतिष अनुसार व्यक्ति के जीवन के साथ राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक स्थितियों पर भी इसका प्रभाव होता हैं। न्याय के देवता होने के नाते सबके साथ न्याय करते हैं। खास कर जो लोग कड़ी मेहनत और कर्म पर विश्वास रखने वाले होते हैं। उन पर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहती हैं। वही शनि की राशि परिवर्तन को ज्योतिष में बड़ी घटना बताया जा रहा हैं शनि की मकर राशि में गोचर से मेष कर्क तुला और मकर के लिए राजयोग का निर्माण भी हो रहा हैं।

वही ज्योतिष ने बताया कि शनिदेव मकर राशि में 24 जनवरी को सुबक लगभग नौ बजकर 35 मिनट पर प्रवेश करेंगें 11 मई 2020 को वक्री हो जाएंगे। वे करीब 142 दिनों तक यानी की 29 दिसंबर तक इसी स्थिति में वक्री ही रहेंगे। वही शनि ग्रह का राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि की साढ़ेसाती समाप्त होगी। 24 जनवरी को शनि मकर राशि में करेंगे प्रवेश,कन्या और वृषभ राशि से शनि की ढैय्या समाप्त होगी। धनु, मकर, कुंभ राशि की साढ़ेसाती और तुला और मिथुन राशि पर शनि की ढैय्या आरंभ हो जाएगी। शनि के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को इसका विशेष लाभ प्राप्त होगा जो इन्हें जीवन में सुख प्रदान करने वाला हैं।

न्याय के देवता का प्रतिनिधित्व करने वाले शनि ग्रह 24 जनवरी को राशि बदलने जा रहे हैं ये अपनी राशि मकर में प्रवेश करेंगे। शनि के मकर राशि में आने के साथ ही वृश्चिक राशि से साढ़ेसाती समाप्त हो जाएगी। कन्या, वृषभ राशि से ढैया खत्म होगी। शनि की दृष्टि हटने से कई सारी राशियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता हैं। 24 जनवरी को शनि मकर राशि में करेंगे प्रवेश