×

Pink Full Moon 2024 आज पिंक मून के दीदार से होगी इन राशियों की चांदी, अचानक मिलेगा खूब सारा धन

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: आज यानी 23 अप्रैल दिन मंगलवार को देशभर में चैत्र पूर्णिमा और हनुमान जयंती का पावन पर्व मनाया जा रहा है इस दिन पूजा पाठ और व्रत करने का विधान होता है। आज चेत्र पूर्णिमा के दिन पिंक मून भी दिखाई देगा। जानकारों के अनुसार जब पृथ्वी द्वारा सूर्य का चक्कर और चंद्रमा द्वारा पृथ्वी का चक्कर लगाने के दौरान चंद्रमा पृथ्वी के बहुत करीब आ जाता है तो चंद्रमा बड़ा और चमकीला दिखाई देता है इस घटना को ही पिंक मून के नाम से जाना जाता है।

आज भी कुछ ऐसा ही नज़रा आकाश में देखने को मिलेगा। ज्योतिष की मानें तो पिंक मून के शुभ अशुभ प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिल सकते हैं लेकर कुछ भाग्यशाली राशियों है जिन्हें इसके शुभ प्रभाव से लाभ मिल सकता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा इसी के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी लकी राशियां होंगी। 

भारत में पिंक मून का सही समय—
आपको बता दें कि भारत में पिंक मून 23 अप्रैल की सुबह 3 बजकर 24 मिनट से अगली सुबह 24 अप्रैल दिन बुधवार को 5 बजकर 18 मिनट तक चलेगा। वही 23 अप्रैल दिन मंगलवार यानी आज ही चैत्र पूर्णिमा का उपवास भी रखा जा रहा है। 

इन राशियों को अचानक मिलेगा धन—
ज्योतिष गणना के अनुसार 23 अप्रैल को कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है जो तीन राशियों के लिए लाभकारी माना जा रहा है ये राशियों में मेष, सिंह और मकर राशि शामिल है पिंक मून और शुभ योगों के प्रभाव इन राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं साथ ही इनकी कोई विशेष इच्छा भी पूरी हो सकती है अचानक धन लाभ होने से प्रसन्नता बनी रह सकती है साथ ही कार्यों में सफलता व तरक्की के योग भी बनते नजर आ रहे हैं इस दौरान रिश्तों में सुधार देखने को मिल सकता है साथ ही जीवनसाथी की तलाश भी पूरी हो सकती है।