×

Vast tips: नए साल के पहले दिन धन प्राप्ति के लिए करें ये अचूक उपाय

 

साल 2020 हम सभी से अलविदा कह चुका हैं आज साल 2021 का पहला दिन यानी की 1 जनवरी हैं संकट के दौर से गुजर रही दुनिया को नए साल से बड़ी उम्मीदें हैं नए साल में आर्थिक समृ​द्धि, उन्नति और परिवार में सुख शांति के लिए वास्तु से जुड़े कुछ उपाय किए जाते हैं साल 2021 में कुछ उपायों को करने से जीवन में तरक्की, भाग्य खुलने और धन प्राप्ति की मान्यता है तो आज हम आपको इन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

नया साल शुरू हो चुका हैं और आज साल का पहला दिन हैं वास्तु अनुसार नए साल के पहले दिन घर के मुख्य द्वार को साफ करना चाहिए और स्वास्तिक का निशान बनाना चाहिए यह शुभ होता हैं। घर की दक्षिण पूर्व दिशा में क्रिस्टल बॉल रखना भी अच्छा होता हैं यह फेंगशुई शास्त्र का कारागर उपाय हैं इसके अलावा धातु का कछुआ और चांदी का हाथी रखने से भी घर में बरकत आती हैं इन चीजों को घर में रखने से देवी मां लक्ष्मी कीक कृपा बनी रहती हैं।

नए साल के इस शुभ मौके पर घर में किसी भी तरह का इंडोर प्लांट लगाना अच्छा होता हैं इसके अलावा तुलसी या मनी प्लांट भी लगाना शुभ माना जाता हैं इन पौधों को घर में लगाने से बरकत बनी रहती हैं साल के पहले दिन से ही अपने पर्स और तिजोरी या बटुए में थोड़ा पैसा जरूर रखना चाहिए इससे जेब कभी खाली नहीं होती हैं।

नए साल में लाफिंग बुद्धा भी घर में रखना शुभ होता हैं इसके अलावा इन्हें हमेशा उत्तर पूर्व दिशा में रखना चाहिए। इससे धन की कमी दूर हो जाती हैं आपको बता दें कि वास्तु में दिशाओं को लेकर सावधानी बरतने की बात कही गई हैं घर की उत्तर दिशा में कोई भी अनावश्यक चीज नहीं रखनी चाहिए। साल के पहले घर की पूर्व दिशा में पानी भरा कलश और नारियल जरूर रखना चाहिए।