×

क्या है आंख फड़कने की असली वजह

 

हर व्यक्ति के जीवन में सब कुछ अच्छा हमेशा ही नहीं रहता हैं, जिंदगी में कब क्या अच्छा या बुरा होने वाला हैं इसे पहचानने के लिए मनुष्य के शरीर कुछ ना कुछ इशारा अवश्य ही देते हैं वही आंख फड़कना भी शुभ या अशुभ का संकेत प्रदान करता हैं कुछ लोग इसे अंधविश्वास मानते हैं मगर ज्योतिषशास्त्रों के मुताबिक आंखों का फड़कना जीवन में होने वाली कई घटनाओं की सूचना प्रदान करता हैं बस उसे पहचानना आना जरूरी हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आंखों का फड़कना शुभ होता हैं या अशुभ, तो आइए जानते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक दाएं आंख का फड़कना शुभ माना जाता हैं मगर पुरुषों के लिए महिलाओं के लिए बांए आंख का फड़कना शुभ होता हैं। वही ऐसा भी कहा जाता हैं कि दाएं आंख की ऊपरी पलक और भौंवें फड़कने से पुरुषों के मन की सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं साथ साथ ही उन्हें धन लाभ भी होता हैं। जबकि महिलाओं की दाएं आंख की ऊपरी पलक और भौवें फड़कना अशुभ मानी जाती हैं इससे उनके सारे काम बिगड़ जाते हैं। वही औरतों की बाई आंख की पलक व भौंवे फड़कना शुभ माना जाता हैं मगर पुरुषों के लिए ऐसा होना अशुभ होता हैं इससे महिलाओं की इच्छा पूरी होती हैं और उन्हें धन भी मिलता हैं।

वही अगर बाईं आंख चारों दिशा में फड़क रही हैं, तो इसका मतलब हैं कि आपकी शादी के योग बन रहें हैं वही शादीशुदा महिलाओं के लिए यह पुत्र प्राप्ती का संकेत माना जाता हैं। बाई आंख की नाक की ओर का कोना फड़कता शुभ संकेत देता हैं इससे आपकी किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार से मुलाकता हो सकती हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक दाएं आंख का फड़कना शुभ माना जाता हैं मगर पुरुषों के लिए महिलाओं के लिए बांए आंख का फड़कना शुभ होता हैं। वही ऐसा भी कहा जाता हैं कि दाएं आंख की ऊपरी पलक और भौंवें फड़कने से पुरुषों के मन की सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं साथ साथ ही उन्हें धन लाभ भी होता हैं। जबकि महिलाओं की दाएं आंख की ऊपरी पलक और भौवें फड़कना अशुभ मानी जाती हैं क्या है आंख फड़कने की असली वजह