×

आपके भाग्य को जगा देगा सोने का सही इस्तेमाल

 

व्यक्ति के जीवन में सोने और चांदी दोनो बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं वही सोना एक ऐसी धातु माना जाता हैं, जो कि अधिकतर लोगो की पहली पसंद होता हैं सोने को शास्त्रों में भी महत्वपूर्ण माना गया हैं यह बहुत ही पवित्र धातु होता हैं यही कारण है कि इसे पांव में नहीं पहना जाता हैं वही सोने की एक खास बात यह भी हैं, कि इसका प्रयोग आपके भाग्य को जगा सकता हैं वही एक अहम बात यह भी हैं कि अगर इसका गलत तरीके से प्रयोग किया गया तो यह नुकसान भी पहुंचा सकता हैं तो आइए जानते हैं सोना धारण करने के क्या फायदें और क्या नुकसान हो सकते हैं।

बता दें, कि अगर आप राज पक्ष से सहयोग चाहते हैं, तो सोना पहनना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं वही इसके साथ ही इसे तर्जनी अंगुली में धारण करने से एकाग्रता बढ़ती हैं यह दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने में भी बहुत मदद करता हैं इसके लिए गले में सोने की चेन पहननी होगी। वही सोना एक ऐसी धातु हैं जो ऊर्जा और गर्मी दोनों ही प्रदान करता हैं यह विष के प्रभाव से भी दूर करता हैं वही अगर सर्दी या जुकाम जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो कनिष्ठा अंगुली में सोना धारण कर सकते हैं यह समस्या से भी आपको मुक्ति दिलाने में मदद करेगा। वही इसे धारण करने से पहले यह जरूर देखें ​कि आपकी कुंडली में ग्रहों की दशा क्या हैं। इसे ज्योतिष से मदद लेकर ही धारण करना उचित माना जाता हैं।

वही अगर आप पेट या फिर मोटापे की समस्या से जूझ रहे हैं, तो सोना धारण करना आपके लिए नुकसान दायक साबित हो सकता हैं यह क्रोधी और अधैर्य लोगो के लिए भी ठीक नहीं होता हैं। ऐसे लोगो को सोने के आभूषण धारा करने से बचना चाहिए। यह उनके लिए घातक साबित हो सकता हैं।

सोना पहनना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं वही इसके साथ ही इसे तर्जनी अंगुली में धारण करने से एकाग्रता बढ़ती हैं यह दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने में भी बहुत मदद करता हैं इसके लिए गले में सोने की चेन पहननी होगी। वही सोना एक ऐसी धातु हैं जो ऊर्जा और गर्मी दोनों ही प्रदान करता हैं यह विष के प्रभाव से भी दूर करता हैं वही अगर सर्दी या जुकाम जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो कनिष्ठा अंगुली में सोना धारण कर सकते हैं यह समस्या से भी आपको मुक्ति दिलाने में मदद करेगा। आपके भाग्य को जगा देगा सोने का सही इस्तेमाल