×

मन की निराशा को दूर करने के लिए करें इस उपाय को

 

जयपुर। हम अपनी कई परेशानी का समाधान अपनी रसोई से निकाल सकते हैं। रसोई में प्रयोग होने वाली कई वस्तु हमारे खाने के स्वाद के साथ साथ जीवन की कई परेशानी का अंत भी करती हैं। आज इस लेख में हम नमक से जुडें कुछ खास उपाय बता रहें हैं जिनको करने से आप अपनी कई परेशानी का अंत कर सकते हैं।

  • अगर घर में आर्थिक परेशानी बनी हुई है तो इससे छुटकारा पाने के लिए घर में गुरुवार के दिन को छोड़कर किसी भी दिन सप्ताह में एक बार नमक को पोंछे के पानी में डाल कर नमक का पोछा जरुर लगाएं। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है।

  • घर में आय को बनाएं रखने के लिए कांच का गिलास में पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य दिशा में रखें और उसके पीछे लाल रंग का बल्ब जलाएं जब भी पानी सूखे तो दोबारा से उसमें नमक मिलाकर पानी भर दें।
  • अगर घर में नमक को कांच के बर्तन में चार-पांच लोंग डाल कर रखते हैं तो ऐसा करने से घर में धन आना शुरु हो जाएंगा। इसके साथ ही ऐसा करने से घर में घर में बरकत भी बनी रहती है।

  • घर के बाथरुम में एक कांच की कटोरी में समुद्री नमक भर कर रखें। ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। इस नमक को 15 दिन में बदल दें।

  • अगर किसी कारण से मन में अक्सर खिन्नता, भय, चिंता के भाव रहते है तो दोनों हाथों में साबुत नमक भर कर कुछ देर तक हाथ में रखें फिर वॉशबेसिन में उस नमक को डालकर पानी से बहा दें। ऐसा करने से मन के नकारात्मक भाव दूर होने लगते हैं।