×

अगर घर की महिला रहती है टेंशन में तो उसे दूर करने के लिये अपनाएं इन विशेष उपायों को

 

जयपुर। जहां आज कल महिलाएं घर और बाहर दोनों की जिम्मेदारी उठाती है, इन जिम्मेदारी के चलते उसके पास अपने लिए समय नहीं रहता। इन जिम्मेदारी के चलते वह सुबह जल्दी उठऩा व रात को देर से सोना व तब तक कुछ ना कुछ काम करते रहना। सारा दिन इधर से उधर भागना। घर-परिवार की जरूरतों का ध्यान रखना। जिसके कारण अक्सर महिलाएं टेंशन में रहती है। घर की महिलाओं की परेशानी के अलग अलग कारण होने  के साथ एक कारण कुंड़ली में चन्द्रमा का कमजोर होना और इसके साथ मंगल और बृहस्पति की भी भूमिका रहती हैं। अगर आपको भी रहता है कोई टेंशन तो उस को दूर भगाने के लिए जरुर आजमाएं इन उपायों को-

स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी – किसी भी शुभ सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर जा कर अपनी उम्र के जितने बताशे चढ़ाएं, इसके साथ ही चांदी की बनी कोई वस्तु चढ़ा कर उसे हमेशा अपने पास रखें।

वैवाहिक जीवन से तनाव कम करने से लिये – बुधवार के दिन देवी के मंदिर में जा कर देवी को सोलह श्रृंगार का सामान भेंट करें उसमें इत्र को जरुर रखें। देवी पर सोलह श्रृंगार का सामान अर्पित करने के बाद इत्र को अपने साथ घर ले आएं। उस इत्र को रोज रोज इस्तेमाल करें ऐसा करने से रिश्तों में आई दूरियां कम होती है।

बच्चों को लेकर परेशान है तो – बृहस्पतिवार के दिन किसी देवी के मंदिर में जा कर देवी को हल्दी की गांठ चढ़ाएं। उसके बाद उस हल्दी को किसी पीले कपड़े में बांधकर हमेशा अपने पास रखें। ऐसा करने से बच्चों से संबंधित परेशानी दूर होगी।