×

इन कारणों के कारण अक्सर घर में बनता है तनाव का माहौल

 

जयपुर । अक्सर घर में ऐसा परिस्थिति बन जाती है, जिससे घर में तनाव, क्लेश, लड़ाई-झगड़े होते  है। वैसे भी घर में रहने वाले सभी सदस्यों के अपने विचार अलग अलग होते हैं जिस कारण से कभी भी परिवार में ऐसी घटना घट जाती है। लेकिन अगर घर में रोज रोज लड़ाई-झगड़े होते हैं, तो इसका कारण आपका घर भी हो सकता है। इस परेशानी के निवारण के लिए ज्योतिष में कई बातें बताई गई हैं जिनको करने से घर की सुख-शांति को बनाये रखा जा सकता हैं।

– घर के मेन दरवाजे के पास पानी का मटका रखना अशुभ होता है। इस लिए कभी भी घर के मेन दरवाजे के पास पानी से भरा मटका न रखे। यहां पर मटका रखने से घर में आर्थिक संकट बढ़ने लगता है।

– घर में कभी भी कैलेंडर को दरवाजे के आगे या पीछे नहीं लटकाए। ऐसा करने से माना जाता है कि घर के सदस्यों की आयु कम होती है और घर में हमेशा कोई न कोई बीमार होता रहता है।

– घर में कभी भी टूटे-फूटे बर्तन न रखें। घर में टूटे बर्तन रखने से घर में घर में दरिद्रता आती है। इसके साथ साथ घर से मां लक्ष्मी भी अप्रंसन्न होती है।

– घर की तिजोरी में कोई कानूनी विवाद से संबंधित पेपर नहीं रखें। घर की तिजोरी में ऐसे पेपर रखने से विवाद से जल्दी छुटकारा नहीं मिलता।