×

तुलसी के पत्तों का आसान उपाय, दूर करेगा धन-धान्य की कमी

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सनातन धर्म में तुलसी को बेहद पवित्र और पूजनीय माना गया हैं इस धर्म को मानने वाले अधिकतर घरों में यह पौधा लगा रहता हैं और लोग रोजाना इसकी विधिवत पूजा करते हैं सुबह जल चढ़ाते हैं तो वही संध्याकाल में तुलसी के समक्ष दीपक जलाते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी में माता लक्ष्मी का वास होता हैं और ये पौधा भगवान विष्णु को बेहद प्रिय हैं बिना तुलसी के प्रभु भोग भी ग्रहण नहीं करते हैं। 

ऐसे में भगवान विष्णु की आराधना में तुलसी का इस्तेमाल करना जरूरी माना जाता हैं वही ये भी कहा जाता हैं कि जिस घर में तुलसी लगी होती हैं वहां पर देवी देवताओं की कृपा रहती हैं और सुख शांति भी बनी रहती हैं। ज्योतिष में तुलसी से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अगर किया जाए तो धन धान्य की कमी दूर हो जाती हैं साथ ही साथ घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती हैं तो आइए जानते हैं तुलसी के अचूक उपाय। 

तुलसी के आसान उपाय—
अगर दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ रहा हैं तो ऐसे में आप एकादशी के शुभ दिन पर भगवान विष्णु के साथ तुलसी की विधिवत पूजा करें तुलसी के समक्ष दीपक जलाएं और सुहाग की सभी सामाग्री अर्पित करें। फिर कच्चा दूध और मिठाई चढ़ाएं। पूजन के बाद इन सभी चीजों को गरीब सुहागन को दान कर दें। मान्यता है कि इस आसान उपाय से दुर्भाग्य दूर हो जाता है और सुख समृद्धि बनी रहती हैं। 

वही रोजाना तुलसी पूजन में तुलसी को गुड़ का भोग जरूर लगाएं ऐसा करने से धन धान्य की कमी दूर हो जाती हैं साथ ही गृहक्लेश से भी मुक्ति मिलती हैं। अगर बुरे वक्त का सामना करना पड़ रहा हैं तो ऐसे में आप रोज़ सुबह तुलसी को जल चढ़ाएं और शाम के वक्त घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से बुरे वक्त का अंत हो जाता हैं और अच्छे दिन की शुरुआत होती हैं।