×

इन चीजों का ​दान दिलाएगा सूर्यदेव की कृपा, होगी खूब तरक्की 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सनातन धर्म में सूर्य को देवता मानकर इनकी विधिवत पूजा की जाती है और सूर्य भगवान की पूजा के लिए सबसे उत्तम दिन रविवार को बताया गया है। मान्यता है कि इस दिन सूर्य आराधना करने से भक्तों को भगवान की कृपा व आशीर्वाद की प्राप्ति होती है जिससे साधक के सभी कष्टों का निवारण हो जाता है।

ऐसे में हर कोई रविवार के दिन भगवान की विधिवत पूजा करता है और व्रत भी रखता है। लेकिन इस दिन पूजा पाठ के साथ साथ अगर कुछ उपायों व दान किया जाए तो इससे जातक की खूब तरक्की होती है और निरोगी काया का आशीर्वाद प्राप्त होता है, तो आज हम आपको इसी के बारे में बता रहे है। 

रविवार के दिन करें ये उपाय—
अगर आपको कारोबार और नौकरी में कड़ी मेहनत और प्रयास के बाद भी तरक्की नहीं मिल रही है या फिर पदोन्नति या आय में वृद्धि नहीं हो रही है तो ऐसे में आप रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़ और चावल मिलाकर प्रवाहित करें मान्यता है कि इस उपाय को करने से सूर्य कृपा बरसती है जिससे नौकरी व कारोबार में खूब तरक्की होती है।

रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव को समर्पित है। ऐसे में इस दिन गुड़, तांबा, लाल चंदन, गेंहू, मसूर की दाल आदि का दान गरीबों और जरूरतमंदों को जरूर करें मान्यता है कि इससे नौकरी में पदोन्नति और तरक्की मिलती है वही सेहत भी अच्छी बनी रहती है। अगर आपकी कोई विशेष मनोकामना है जो अभी तक पूरी नहीं हुई है तो ऐसे में आप रविवार के दिन तांबे के टुकड़े को दो भागों में करके एक में अपनी इच्छा पूर्ति का संकल्प लेते हुए नदी में प्रवाहित कर दें और दूसरे को अपने पास रख लें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से मनचाही नौकरी मिलने के मार्ग खुल जाते है।