×

क्या पार्टनर से आपकी हमेशा होती है लड़ाई, तो करें ये असरदार उपाय

 

पति पत्नी के बीच छोटा मोटा झगड़ा होना आम बात है मगर कहीं ऐसा न हो कि पति पत्नी के बीच झगड़े अलग होने का कारण न बन जाए, इसके लिए जरूरी है कि पहले ही उसके उपाय के बारे में जान लिया जाए, तो आज हम आपके लिए लेकर आए है पति पत्नी के रिश्तों को मधुर बनाने के कुछ ज्योतिषीय उपाय, तो आइए जानते हैं।

अगर पति पत्नी के बीच हर छोटी छोटी बात को लेकर झगड़ा होता रहता हैं तो लाल स्याही से पति का नाम लिखें और ‘हं हनुमंते नम:’ का 21 बार जाप करते हुए उस पत्र को घर के किसी कोने में रख दें। ऐसा करने से आपसी कलह का निवारण हो जाता हैं अगर आप गेंहू पिसवाने के पहले उसमें सौ ग्राम काले चना मिलाकर पिसवाए। हां ध्यान रहे गेंहू केवल शनिवार या सोमवार को ही पिसवाए। इस तरह का आटा खाने से पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ जाता हैं।

मां दुर्गा का पूजन हर परेशानी को दूर करने में मदद करता हैं पति पत्नी के बीच झगड़े से मुक्ति पानी हो तो निम्न मंत्र का जाप दुर्गा जी की तस्वीर के सामने करें। रोज एक माला करने से निश्चत ही पति पत्नी के बीच प्रेम बढ़ने के उपाय करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। शुक्रवार के दिन भगवान श्री विष्णु और मां लक्ष्मी जी को रस वाली मिठाई का भोग लगाएं और प्रसाद के तौर पर पति पत्नी दोनों इसे ग्रहण करें। गुरुवार के दि पीपल के पेड़ के पास घी का दीपक जलाएं और एक दीपक चौराहे पर रख आएं। साथ ही एक दोने में मिठाई रखकर भी रख दें यह उपाय आपके लिए लाभकारी माना जाता हैं।