×

रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय, सूर्यदेव की बरसेगी कृपा

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिनों को किसी न किसी देवी देवता की पूजा के लिए समर्पित किया गया हैं वही रविवार का दिन सूर्य नारायण को समर्पित हैं इस दिन सूर्य भगवान की पूजा की जाती हैं सूर्य को वेदों में जगत की आत्मा कहा गया हैं सूर्य से ही इस पृथ्वी पर जीवन हैं यह आज एक सर्वमान्य सत्य है

वैदिक काल में आर्य सूर्य को ही सारे जगत का कर्ता धर्ता मानते थे। सूर्यदेव की पूजा आराधना करके रोगों से मुक्ति पाई जा सकती हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा सूर्यदेव से जुड़े कुछ अचूक और सरल उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 


जानिए सूर्यदेव से जुड़े उपाय—
आपको बता दें कि रविवार के दिन भगवान श्री सूर्य नारायण को तांबे के लोटे से जल, चावल, पुष्प डालकर अर्घ्य देना चाहिए इससे जातक को जीवन में सफलता मिलती हैं। वही रविवार के दिन लाल पीले रंग के वस्त्र, गुड़ और लाल चंदन का इस्तेमाल करना भी लाभकारी और फलदायी माना गया हैं। आज यानी रविवार के दिन सूर्यदेव के लिए उपवास भी रखना चाहिए और फलाहार का सेवन करना चाहिए इससे आरोग्य की प्राप्ति होती हैं और कारोबार से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं वही रविवार के दिन सूर्य अस्त से पहले नमक का प्रयोग नहीं करना चाहिए वरना कुंडली में सूर्य कमजोर हो जाता हैं जिससे जातक को जीवन में कई तरह की समस्याओं का समाना करना पड़ता हैं और शरीर भी रोग ग्रस्त हो जाता हैं। 

वही रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों के माथे पर चंदन का तिलक लगाना चाहिए ऐसा करने से सुख समृद्धि और तरक्की प्राप्त होती हैं वही रविवार के दिन धन से संबंधित कोई भी कार्य नहीं करना चाहिए यह लाभकारी नहीं माना जाता हैं वही उत्तर पूर्व दिशा को ईशान कोण नाम से जाना जाता हैं इस दिशा का आधिपत्य सूर्यदेव के पास होता हैं इस दिशा में बुद्धि और विवेक से जुड़े कार्य करना लाभकारी माना जाता हैं सूर्य नारायण अपने भक्तों को निरोगी जीवन जीते हैं।