×

शनिदोषों से मुक्ति के लिए करें ये छोटा सा काम, शनिदेव होंगे मेहरबान

​​​​​​​

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में शनिवार का दिन शनि महाराज और हनुमान जी को समर्पित हैं और आज शनिवार हैं आज के दिन विधि विधान से शनिदेव और हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए शनिदेव के अशुभ प्रभावों से जातक को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं।

शनिदेव के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए आपको शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। हनुमान जी की पूजा करने से शनि के अशुभ प्रभावों से बचा जा सकता हैं हनुमान जी के भक्तों पर शनि का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता हैं तो आज हम आपको शनिवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के अचूक उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

अगर आप शनिदोषों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। जो लोग हनुमान जी को चोला चढ़ाते हैं उस पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती हैं वही नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी तरह के दोषों से मुक्ति मिल जाती हैं

शनिवार के दिन एक से अधिक बार हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से शनिदोषों से मुक्ति मिलती हैं। शनिवार के दिन हनुमान जी को भोग जरूर लगाएं। आप अपनी इच्छा अनुसार भोग लगा सकते हैं इस बात का ध्यान रखें कि भगवान को केवल सात्विक चीजों का ही भोग लगाया जाता हैं। 

हनुमान जी को प्रसन्न करने का सबसे सरल और आसान उपाय है कि श्रीराम के नाम का संकीर्तन करें। जो लोग नियमित रूप से भगवान श्रीराम के नाम का संकीर्तन करते हैं उस पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती हैं धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक जिस पर हनुमान जी की कृपा हो जाए, उस जातक के जीवन से संकट हमेशा के लिए दूर हो जाता हैं।