×

सूर्यास्त के बाद करें लौंग से जुड़ा ये उपाय, पूरी हो जाएगी हर इच्छा

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर कोई अपने जीवन में सुख शांति और समृद्धि चाहता है इसके लिए वह खूब मेहनत और प्रयास भी करता है लेकिन अगर फिर भी परेशानियां पीछा नहीं छोड़ रही है और आपका सुख चैन सब छीन गया है तो ऐसे में कुछ उपायों को अपनाना लाभकारी रहेगा।

ज्योतिषशास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हें अगर सूर्यास्त के बाद किया जाए तो जातक को कई तरह के लाभ मिलते है और सभी मनोकामना भी पूर्ण हो जाती है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे है तो आइए जानते है। 

सूर्यास्त के बाद करें ये उपाय—
अगर आप अपने जीवन की परेशानियों को दूर करना चाहते है तो ऐसे में सूर्यास्त के बाद भगवान हनुमान की विधिवत पूजा और उपाय करना लाभकारी रहेगा। इसके साथ ही हनुमान पूजा करते वक्त उनकी पूजा उत्तर या पूर्व दिशा की ओर मुंह करके ही करना चाहिए। कष्टों और समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार या फिर रोजाना ही आप हनुमान जी के द्वादश नामों का स्मरण जरूर करें इससे लाभ प्राप्त होगा। 

वही शाम के वक्त पांच देसी घी की रोटी पर गुड़ रखकर हनुमान जी को भोग चढ़ाएं इसके बाद भगवान के समक्ष अपनी प्रार्थना कहें मान्यता है कि ऐसा करने से आपको लाभ जरूर प्राप्त होगा। साथ ही साथ उन रोटियों को किसी गरीब या जरूरतमंद को दान कर दें या फिर गाय को खिला दें। मंगलवार के दिन शाम के वक्त लौंग के 108 दानों की माला बनाकर हनुमान जी को चढ़ानें और हनुमान चालीसा का पाठ करने से धन संकट दूर हो जाता है और तरक्की के योग बनते है।