×

जिदंगी में तरक्की और पैसा पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन करें ये काम

 

हिंदू धर्म में सभी देवी देवताओं के लिए अलग—अलग दिन बनाएं गए हैं,उस दिन उस भगवान की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति के जीवन में कभी भी कोई परेशानी नहीं होती हैं और घर में धन सपत्ति हमेशा ही बनी रहती हैं। वही हिंदू धर्म परंपराओं के मुताबिक सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित होता हैं। वैसे तो भोलेनाथ के भक्त हमेशा ही शिव की पूजा अर्चना में लगे रहते हैं। मगर सोमवार के दिन शिव की पूजा अर्चना अधिक महत्व होता हैं। वही इस दिन कुछ विशेष उपायों को करके व्यक्ति भोलेनाथ को प्रसन्न किया जा सकता हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय और कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं। कि वो कौन से उपाय हैं।

सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन माना जाता हैं। वही अगर व्यक्ति सोमवार को महामृत्युंजय मंत्र का जाप करता हैं। तो अवैकाल मृत्यु के भय से छुटकारा प्राप्त हो सकता हैं और व्यक्ति के जीवन की कठिन से कठिन समस्याएं भी जल्द ही सुलझ सकती हैं। वही सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ांए और गरीब लोगो को दान अवश्य करें। वही अगर आपके शादी विवाह में अड़चनें आ रही हैं,तो शिवलिंग पर केसर ​युक्त दूध चढ़ाने से जल्दी से जल्दी आप विवाह के बांधन में बंध सकते हैं।

वही शिव मंदिर में जल अभिषेक करें, काले तिल शिव अर्पण करें। इसके बाद किसी नदी या फिर तालाब के किनारे जाकर आटै की गोलियां मछलियों को खिला दें। ऐसा करने से आपको धन धान्य की प्राप्ति होगी आपके जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं आयेगी।