×

मंगलवार के दिन कर लें ये आसान उपाय, जीवनभर बनी रहेगी बजरंगबली की कृपा 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः आज मंगलवार का दिन है और ये दिन हनुमान पूजा को समर्पित किया गया है इस दिन भक्त हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए उनकी विधि विधान से पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

लेकिन इसी के साथ ही अगर मंगलवार के दिन कुछ ज्योतिषीय उपायों को आजमाया जाए तो सभी परेशानियों का निवारण हो जाता है तो आज हम आपको इन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं। 

मंगलवार के आसान उपाय-
ज्योतिष अनुसार हनुमान जी की पंचमुखी तस्वीर को घर में लगाना शुभ माना जाता है मान्यता है कि ऐसा करने से घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है। साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इसके अलावा आप मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान पूजन के बाद सुंदरकांड का पाठ भी कर सकते हैं। ऐसा करने से सारे काम बिना किसी बाधा के बन जाते हैं।

अगर किसी जातक की कुंडली में मांगलिक दोष है तो ऐसे में रोजाना श्रद्धा भाव के साथ 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें सुबह और शाम के समय तेल का दीपक भी जलाएं ऐसा करने से विवाह योग बनने लगते हैं साथ ही इस दिन हनुमान जी को बेसन के लडडू, लाल पुष्प्, गुड़ और नारियल भी अर्पित करें ऐसा करने से हनुमान जी जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। हनुमान जी को नारियल और चना अर्पित करने से सभी बीमारियों से मुक्ति मिल जाती है