×

क्या लव मैरिज के बाद भी अक्सर होते हैं झगड़ें, तो करें ये आसान उपाय

 

जयपुर एस्ट्रो डेस्क: हर किसी के लिए प्यार करना आसान होता हैं मगर प्यार पाना और उसे निभाना उतना ही मुश्किल होता हैं इन मुश्किलों को पार करके लोग लव मैरिज कर लेते हैं मगर फिर भी खुश नहीं रहते हैं 24 घंटे के साथ के बाद वे एक दूसरे को इतने खटकने लगते हैं कि पल पल में उनके बीच लड़ाई झगड़े होने लगते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो लव मैरिज में आ रही परेशानियों और झगड़ों को दूर करके प्यार के इस रिश्ते को खुशियों से भर देंगे, तो आइए जानते हैं। 


 झगड़ें दूर करने के अचूक उपाय—
लव मैरिज करने के बाद अगर पार्टनर के साथ मुश्किलें आ रही हो तो जितना हो सके गरीबों को गेहूं का आटा और सरसों का तेल दान करें। इससे आपसी रिश्ते बेहतर हो सकते हैं। कभी भी अपने पार्टनर को काले नीले रंग की चीज या नुकीली चीजें उपहार में न दें। इसे अच्छे खासे रिश्ते भी बिगड़ जाते हैं। 

अगर बात रिश्ता टूटने तक पहुंच चुकी है तो 40 दिनों तक एक उपाय करने से बहुत लाभ होगा। इसके लिए रोजाना एक नींबू के चार टुकड़े करें और उसे चार दिशाओं में फेंक दें। ध्यान रखें कि ऐसा करते वक्त आपको कोई न देखें। घर में हर दिन नमक मिले पानी से पोंछा लगाएं।

इसके अलावा घर में रोजाना कपूर जलाने से नकारात्मकता खत्म हो जाती हैं इससे रिश्ते बेहतर होते हैं हर शुक्रवार के दिन राधा कृष्ण के मंदिर जाएं। वहां पीले रंग के पुष्प और मिश्री चढ़ाएं। इसस लव मैरिज में आ रही मुश्किलें दूर हो जाती हैं।