×

श्री गणेश के इन मंत्रों के जाप से दूर होंगी सभी परेशानियां, मिलेगी विघ्नविनाशक की कृपा

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क:आज बुधवार का दिन हैं और ये दिन श्री गणेश जी को बेहद प्रिय हैं इस दिन भगवान गणेश की विधिवत पूजा की जाती हैं गणेश जी भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं अगर विघ्नहर्ता की सच्चे दिल से पूजा की जाए तो वे भक्तों के सारे दुख दर्द और विघ्न दूर कर देते हैं भगवान गणेश की पूजा के बिना कोई भी शुभ कार्य पूरा नहीं होता हैं किसी भी भगवान की पूजा भी तब तक अधूरी हैं अगर श्री गणेश की पूजा ना की जाए। यही कारण है कि बुधवार के दिन श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन हैं

अगर इस दिन विधिवत पूजा की जाए तो श्री गणेश जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं इसीलिए श्री गणेश को जल्दी प्रसन्न करने के लिए कई गणेश मंत्र बताए गए हैं जिनको अगर भक्त बुधवार को पूरे मन से जपें तो हर एक कष्ट दूर हो जाता हैं तो आज हम आपको उन्हीं मंत्रों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

तांत्रिक गणेश मंत्र—

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।
ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।

बुधवार के दिन सुबह भगवान शिव, माता पार्वती और श्री गणेश की पूजा के बाद इस पावन मंत्र का 108 बार जाप किया जाना चाहिए इस मंत्र के जप से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं इस मंत्र का जाप करें तो व्यक्ति को पूर्ण सात्विकता रखनी चाहिए। 

श्री गणेश गायत्री मंत्र—

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।

आज के दिन इस मंत्र को जपने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं गणेश जी के इस मंत्र का जाप भी 108 बार किया जाता हैं गणपति को जल्दी प्रसन्न करने के लिए इस मंत्र को जापना चाहिए। अगर 11 दिन तक गणेश गायत्री मंत्र का जाप किया जाए, तो जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। 

गणेश कुबेर मंत्र—
ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।

बुधवार के दिन अगर व्यक्ति गणेश कुबेर मंत्र का जाप करता हैं इस मंत्र के प्रभाव से जीवन से धन से संबंधी सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती हैं इस मंत्र के नियमित जाप से जातक को कर्ज से मुक्ति मिलती हैं और धन के नए स्तोत्र भी बनते हैं।