×

श्री गणेश के इन मंत्रों का करें जाप, जीवन के दुखों और संकटों से मिलती है मुक्ति

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: आज बुधवार का दिन हैं और यह दिन श्री गणेश भगवान की पूजा आराधना को समर्पित होता हैं आज के दिन अगर सच्चे मन और पूरी निष्ठा भाव के साथ श्री गणेश भगवान की आराधना व पूजा की जाए तो जातक के जीवन से दुखों और संकटों का नाश हो जाता हैं

किसी भी परेशानी से निकलने का मार्ग भी गौरीपुत्र गजानन की आराधना से ही हैं कहा जाता हैं कि भगवान श्री गणेश की सात्विक साधनाएं बेहद ही सरल और प्रभावशाली होती हैं गणपति के तीन ऐसे मंत्र हं जिनका जाप व उच्चारण करने मात्र से ही जातक के जीवन में सुख समृद्धि आती हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं श्री गणेश की प्रभावशाली मंत्र, तो आइए जानते हैं। 

श्री गणेश गायत्री मंत्र—

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।

आपको बता दें कि गणेश गायत्री मंत्र का सच्चे मन से जाप हर रोज 108 बार करें। इससे श्री गणेश प्रसन्न हो जाते हैं अगर लगातार 11 दिनों तक गणेश गायत्री मंत्र का जाप किया जाए तो जातक के पूर्व कर्मों का बुरा फल समाप्त हो जाता हैं। 

गणेश तांत्रिक मंत्र—
  
ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।

ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।

रोज सुबह के समय महादेव जी, पार्वती जी और श्री गणेश की पूजा करने के बाद अगर इस मंत्र का जाप 108 बार किया जाए तो जातक के जीवन के सभी दुख तुरंत ही समाप्त हो जाते हैं लेकिन इस मंत्र का उच्चारण करते वक्त जातक को पूर्ण सात्विकता रखनी होती हैं साथ ही क्रोध, मांस, मदिरा, परस्त्री आदि से भी दूर रहना होगा। 

श्री गणेश कुबेर मंत्र—

ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।

अगर किसी जातक पर बहुत अधिक कर्जा हो गया है, साथ ही आर्थिक परेशानियां बहुत बढ़ गई हैं तो उसे गणेश कुबेर मंत्र का जाप करना चाहिए इस मंत्र का जाप नियमित रूप से करने पर जातक का कर्जा चुकना शुरू हो जाता हैं साथ ही धन के नए स्त्रोत भी बनते हैं।