×

Happy new year 2021: नए साल पर घर लाएं इनमें से कोई एक चीज, नहीं होगी धन की कमी

 

आज नए साल का पहला दिन हैं ऐसे में हर कोई नए साल को बेहतर बनाने की कोशिश में जुटा हैं ऐसे में वास्तु के अनुसार घर में कुछ चीजों को लाना बहुत शुभ माना जाता हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसी कौन सी चीज है जिसे घर में रखने से सुख समृद्धि और शांति का वास होता हैं साथ ही धन से जुड़ी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं तो आइए जानते हैं

आपको बता दें कि नए साल की पहली सुबह घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक ​का निशान जरूर बनाएं। इसके अलावा घर में इसकी तस्वीर या चित्र लगाना भी शुभ माना जाता हैं इसे श्री गणेश का प्रतीक माना गया हैं ऐसे में इससे कामनाएं पूरी होने के साथ आर्थिक मजबूती बनी रहती हैं। तोते को सौभाग्य का प्रतीक माना गया हैं इसकी तस्वीर या मूर्ति घर पर लगाने से शारीरिक व मानसिक तनाव कम हो जाता हैं साथ ही धन की परेशानी भी दूर होती हैं पूरे घर में सकारात्मक शक्ति का संचार होता हैं। कछुए को सुख और समृद्धि का सूचक माना गया हैं ऐसे में नए साल के दिन इसे घर पर रखना शुभ होता हैं आप इसे चांदी, कांसा, पीतल किसी भी धातु का खरीद सकते हैं इससे आर्थिक परेशानी दूर हो जाती हैं आय के स्त्रोतों में वृद्धि होती हैं साथ ही मिट्टी व लकड़ी का कछुआ खरीदने से बचना चाहिए।

वास्तु अनुसार दक्षिणवर्ती और मोती शंख का घर में होना शुभ होता हैं इससे जीवन की परेशानियों का अंत हो जाता हैं साथ ही घर में माता लक्ष्मी का वास होता हैं इसे घर में लाने के बाद पूजा करके अपनी अलमारी, तिजोरी पर रखना चाहिए।