×

शनि के अशुभ प्रभाव से बचना है तो आज ही अपनाए इन छोटे काले दानें के इस आसान से उपाय को

 

जयपुर। हम सभी के जीवन में ढेर सारी परेशानियां आती जाती रहती है, कई लोग तो इन परेशानियों का हस के सामना करते हैं तो कई लोग इन परेशानियों में अपने को सम्हाल नहीं पाते जिस कारण से मानसिक परेशानी को इतना बढ़ा लेते हैं कि अपने स्वास्थ्य पर इसका नकारात्मक असर डाल लेते हैं। ऐसे में आज हम इस लेख में एक सरल सा उपाय बता रहें हैं जिस उपाय को करने से आसानी से इन परेशानियों के मुक्ति मिलती है।

आज हम इस लेख में घर में रसोई में हमेशा मौजूद रहने वाली काली मिर्च के खास टोटको को आपको बता रहे हैं, इन खास टोटको को करने से आसानी से जीवन में आ रही परेशानी से बाहर निकला जा सकता है। इसके साथ ही काली मिर्च के कुछ ये टोटको आपके भाग्य को बदल सकती है –

  • काली मिर्च के इस प्रभावी उपाय के लिए आपको हींग ,कपूर, काली मिर्च को मात्रा पांच ग्राम लें इन सबका चूर्ण बना कर गोलियां बना लें और फिर उस एक गोली के दो हिस्से कर एक हिस्से की धूनी सुबह और दूसरे हिस्से की धूनी शाम को जलाएं।
  • काली मिर्च के सात – आठ  दाने को घर के किसी कोने में रखकर जलाने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर होती है।

  • अगर शनि के नकारात्मक प्रभाव के कारण जीवन में परेशानी आ रही है तो ऐसे व्यक्ति को खाना खाने के  बाद काली  मिर्च  और काला नमक का सेवन करना चाहिए। ऐसा करने से शनि के प्रभाव को कम किया जा सकता है।
  • शनि के प्रभाव को आपकी जिंदगी से दूर करने के लिए आपको काले कपड़े में काल मिर्च रखकर और कुछ पैसे रखकर उसे दान करना चाहिए ।

 

अगर शनि के नकारात्मक प्रभाव के कारण जीवन में परेशानी आ रही है तो ऐसे व्यक्ति को खाना खाने के बाद काली  मिर्च  और काला नमक का सेवन करना चाहिए। ऐसा करने से शनि के प्रभाव को कम किया जा सकता है।