×

सावन 2019: शनिदेव को सावन में करें प्रसन्न, करियर नौकरी धन में होगा लाभ ही लाभ

 

आपको बता दें, कि सावन के महीने को बहुत ही खास और शुभ महीना माना जाता हैं वही संपत शनिवार यानी की सावन के शनिवार में की गई शनि की पूजा अर्चना बहुत ही अद्भुत फल मनुष्य को प्रदान करती हैं जिस तरह नाम से ही साफ हो जाता हैं संपत मतलब हैं संपत्ति शनिदेव की आराधना से सावन में धन संपत्ति का वरदान भी प्राप्त होता हैं सावन में शनिदेव की आरधना इसलिए भी बहुत खास मानी जाती हैं क्योंकि सावन में अगर शनिदेव की पूजा अर्चना और उपासना की जाए तो साल भर शनिदेव की आराधना करने की जरूरत नहीं होती हैं।

वही साल के बाकी महीनों में शनिदेव की कृपा पाना जितना कठिन माना जाता हैं उतनी ही सरलता से संपत शनिवार को पूजा करके शनिदेव को ना केवल प्रसन्न किया जा सकता हैं बल्कि करियर, नौकरी, धन संपदा का वरदान भी प्राप्त हो सकता हैं तो आज हम आपको सावन के शनिवार में शनि की पूजा किस तरह से कि जानी चाहिए इसके बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

सावन में शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न—
शनिदेव की विशेष पूजा शाम के समय करें। शाम को पहले भगवान शिव के मंत्र जाप करें। इसके बाद शनिदेव के मंत्रों का जाप करें। वही पीपल की तीन बार परिक्रम करते हुए उसके तने में काला धागा लपेटें। वही पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। वही रोजगार और करियरल की समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए प्रार्थन अवश्य करें। वही महादेव और शनिदेव से धन संपत्ति का आशीर्वाद अवश्य ही मांगे।