×

राशिनुसार हाथ में अंगूठी या कड़ा पहनने के फायदे नुकसान

 

हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं, वही आज कल के समय में स्वर्ण आभूषण जैसे चेन, अंगूठी, कड़ा धारण करने का प्रचलन खूब हैं, वही अगर आप भी पहनते हैं सोने के आभूषण तो ज्योतिषशास्त्र के इन नियमों पर ध्यान देना आपके लिए बहुत ही जरूरी हैं वही आज हम आकपो बताने जा रहे हैं इस संबंध में ज्योतिषशास्त्र क्या कहता हैं, तो आइए जानते हैं। बता दें, कि मेष, कर्क, सिंह और धनु राशियों वाले जातको के लिए सोना धारण करना बहुत ही शुभ और फलदायी होता हैं वही वृषभ, मिथुन, कन्या और कुंभ राशियों के जातको के लिए सोना धारण करना उत्तम नहीं माना जाता हैं। वही तुला और मकर राशियों वाले जातको को सोना कम ही पहनना चाहिए वरना इससे उनके जीवन में कई तरह की परेशानियां भी आ सकती हैं।

वही वृश्चिक और मीन राशियों के जातको के लिए सोना धारण करने के फायदे नुकसान कुछ भी नहीं होते हैं ऐसे लोगो को स्वर्ण आभूषणों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। जिनकी कुंडली में बृहस्पति खराब हो या फिर दूषित हो। वही स्वर्ण आभूषण पवित्र धातु के होते हैं इसे पैरों में धारण नहीं करना चाहिए। मान्यता यह भी हैं कि यह बृहस्पति की धातु हैं इसे पैरों में पहनने से दांपत्य जीवन में कई तरह की समस्याएं और परेशानियां भी आती हैं। वही सोना धारण करने वाले को शराब और मांसाहार का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में समस्याए आ सकती हैं वही ​सोना बृहस्पति की पवित्र धातु मानी जाती हैं इसकी पवित्रता बनाए रखना चाहिए।

मेष, कर्क, सिंह और धनु राशियों वाले जातको के लिए सोना धारण करना बहुत ही शुभ और फलदायी होता हैं वही वृषभ, मिथुन, कन्या और कुंभ राशियों के जातको के लिए सोना धारण करना उत्तम नहीं माना जाता हैं। वही तुला और मकर राशियों वाले जातको को सोना कम ही पहनना चाहिए वरना इससे उनके जीवन में कई तरह की परेशानियां भी आ सकती हैं। राशिनुसार हाथ में अंगूठी या कड़ा पहनने के फायदे नुकसान