×

मोती पहनने से पहले जान लें ये खास बातें

 

आपको बता दें, कि हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और रत्न ज्योतिष का विशेष महत्व होता हैं वही मनुष्य के जीवन में अगर कोई परेशानी या फिर समस्या आती हैं तो वही ज्योतिष के मुताबिक रत्न धारण करता हैं जिससे परेशानी दूर हो जाती हैं मगर कभी कभी रत्न भी लाभ की जगह पर मनुष्य को हानि पहुंचाते हैं वही सभी रत्नों में मोती को बहुत खास महत्व दिया जाता हैं वही सफेद रंग में चमकने वाला मोती सभी को अपनी ओर आकर्षित करता हैं वही ऐसे में कुछ लोग मोती को शौक से पहनना शुरू कर देते हैं। जबकी मोती को बिना किसी ज्योतिषी के सलाह के नहीं धारण करना चाहिए। इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं वह आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन लोगो को मोती पहनना चाहिए और किन्हें नहीं, तो आइए जानते हैं।

अधिकतर लोगो को जिनकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर होने पर ही माती पहनने की सलाह दी जाती हैं मगर हर लग्न के लोगों के लिए ऐसा नहीं होता हैं वही अगर किसी मनुष्य का चंद्रमा शुभ होते हुए भी कमजोर स्थान पर होता हैं, तो ऐसे मनुष्य को मोती पहनने की सलाह दी जाती हैं। मोती उनके लिए लाभकारी साबित होता हैं। वही किसी मनुष्य का चंद्रमा कुंडली के 6,8,12 भाव में होता हैं तो उस मनुष्य को मोती पहनने से अधिक लाभ प्राप्त होता हैं, वही साथ ही साथ नीच राशि वृश्चिक में चंद्रमा हो तो मोती पहनना लाभकारी होता हैं अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा की महादश चल रही है, तो आपको मोती जरूर पहनना चाहिए।

सभी रत्नों में मोती को बहुत खास महत्व दिया जाता हैं वही सफेद रंग में चमकने वाला मोती सभी को अपनी ओर आकर्षित करता हैं वही ऐसे में कुछ लोग मोती को शौक से पहनना शुरू कर देते हैं। जबकी मोती को बिना किसी ज्योतिषी के सलाह के नहीं धारण करना चाहिए। इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं मोती पहनने से पहले जान लें ये खास बातें