×

ज्योतिष: इन बड़ी गलतियों की वजह से लोगो पर पड़ती है शनि की टेढ़ी नजर

 

शनि का नाम आते हैं अधिकतर लोगो के मन में भय आ जाता हैं क्योंकि शनि देव को क्रूर ग्रह के रूप में जाना जाता हैं वही ज्योतिष में भी शनि को क्रूर का दर्जा प्राप्त हैं। जिसकी वजह से लोग शनि को क्रूर मानते हैं। वही जिस भी मनुष्य पर शनि की अशुभ दृष्टि होती हैं उसके सारे कार्य बिगड़ जाते हैं वही ज्योतिष में शनि देव को न्यायधीश माना जाता हैं। जो मनुष्य को अच्छे और बुरे कार्य फल शनि देव प्रदान करते हैं। वही अगर व्यक्ति अच्छे कार्य करता हैं तो शनि देव उस पर अच्छी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं वही जो व्यक्ति बुरे कार्य करता हैं उस पर शनि टेढ़ी नजर रखते हैं। वही आज हम आपको ज्योतिष के मुताबिक शनि की टेढ़ी नजह होने के कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं कि वो कौन से कारण हैं।

आपको बता दें,कि जो मनुष्य अपने धन बल से गरीबों और असहाय मनुष्यों को परेशान करता है उसको अपमानित करता हैं शनिदेव उस पर अपनी टेढ़ी नजर बनाए रखते हैं वही ज्योतिष के मुताबिक शनि को गरीबों और असहाय व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। वही जो व्यक्ति शनिवार के दिन घर में लोहे से बनी वस्तुओं को लेकर आता हैं

उस पर शनि की बुरी नजर पड़ती हैं। वही अगर किसी पर शनि की बुरी नजर पड़ जाती हैं तो व्यक्ति कंगाल होने लगता हैं। वही यह भी कहा जाता हैं कि शनिवार के दिन किसी भी व्यक्ति को अपने शरीर पर तेल नहीं लगाना चाहिए बल्कि शनिदेव पर तेल अर्पित करना इस दिन शुभ माना जाता हैं। वही किसी दूसरे व्यक्ति से कभी भी भूलकर भी जूते चप्पल नहीं लेना चाहिए। इससे भी व्यक्ति पर शनि की बुरी नजह बनी रहती हैं।