×

अगर इन चार उपायों को करते हैं तो नहीं करेंगे कभी धन की परेशानी का सामना 

 

जयपुर। हम सभी मेहनत से धन कमाते हैं जिससे हमारे परिवार की सारी जरुरते आसानी से पूरी हो सकें। घर परिवार के सभी लोग खुश रहें। लेकिन कई बार कई लोगो के साथ ऐसा होता है जिसमें रुपया तो आसानी से कमा लेते है लेकिन पैसा उनके पास रूकता नहीं है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति धीरे धीरे डिपरेशन का शिकार होने लगता है। \

इसके साथ ही कई बार गलत राह पर चलने लगता है। अनुचित काम करने लग जाते है। इसलिए जिंदगी में धन की जरूरत तो सभी को होती है। लेकिन कमाए धन का बचत करना भी जरुरी है। आज हम इस लेक में कुछ ऐसे उपाय बता रहें हैंं जिससे जीवन में धन की कमी कभी नहीं होती।

  • धन की कमी से बचने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग में दूध और शहद मिलाकर चढ़ाएं ऐसा करने से जीवन में दन की कमी कभी नहीं रहती है।
  • हमेशा देवी लक्ष्मी की कृपा अपने पर बनाएं रखने के लिए गूलर की ज़ड को कप़डे में लपेटकर चांदी के कवच में भरकर गले में धारण करें ऐसा करने से घर में कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पडेंगा।

  • अगर अच्छा कमाते है लेकिन घर में धन नहीं रूकता तो इस परेशानी से बाहर निकलने के लिए किसी भी महीने के पहले शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नाग केशर व सिंदूर को साथ रखकर देवी लक्ष्मीजी के चरणों से स्पर्श करवाकर जहां पर धन रखते हैं वहां पर रखें जिससे अवश्य ही लाभ मिलेगा।
  • घर के मेन दरवाजे पर शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं इसके साथ ही दीपक के बुझ जाने पर उस तेल को पीपल के पेड मे शाम के समय चढ़ाएं। इस उपाय को लगातार 7 शनिवार तक करें।